मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ऑरेंज अलर्ट जारी
मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ऑरेंज अलर्ट जारी
Share:

मुंबईः देश में मानसून अपने आखिरी दौर में है। इस दौर में भी उसके उग्र तेवर कायम हैं। शहर में मंगलवार रात से ही बारिश जारी है। जिसके कारण कई इलाकों में जलभराव की समस्या आ गई है। मुंबई में इन दिनों गणपति महोत्सव की धूम है। कई पंडालों के बाहर पानी भर गया है जिससे श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। कोलाबा मौसम विभाग ने 80 मिमी बारिश रिकॉर्ड की है। मौसम विभाग ने छह सितंबर तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बारिश की वजह से मुंबई के सियान, परेल, दादर और बायकुला इलाकों में जल भराव की समस्‍या खड़ी हो गई है। शहर में दो दिनों से रूक-रूक कर भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण सड़को पर दो फीट पानी भर गया है। जिससे गाड़ियां सड़क पर फंस गई हैं। पुलिस की मदद से गाड़ियों को निकाला जा रहा है। बीएमसी ने लोगों से अपील की है कि फिलहाल वो समुद्र तटों पर जाने से परहेज करें।

बीएमसी ने आपात स्थिति के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण, गोवा, अंडमान निकोबार, तेलंगाना, दक्ष‍िण कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है।क्षिण-पश्चिम अरब सागर और मध्‍य-दक्षिण बंगाल की खाड़ी में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इससे ओडिशा-पश्चिम बंगाल के तटों, उत्तरी अंडमान सागर के क्षेत्रों के मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। बता दें कि इस साल भारी बारिश के कारण मुंबई और उसके आस पास के इलाके भीषण बाढ़ के चपेट में आ गए थे। 

वायरल ऑडियो मामले पर कमलनाथ सरकार सख्त, अधिकारी को हटाने का दिया निर्देश

देशी घी खाने वाले हो जाएं सावधान ! हापुड़ से सामने आया सनसनीखेज मामला

बच्चा चोरी के शक में पिटाई, पुलिस ने 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -