मुंबई में भीषण बारिश, यहां भी विकराल रूप ले सकता है बदलता मौसम

Jul 15 2020 05:40 PM
मुंबई में भीषण बारिश, यहां भी विकराल रूप ले सकता है बदलता मौसम

 

उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में मंगलवार को बरसात हुई.भारतीय मौसम विभाग ने महाराष्ट्र के तटीय शहरों के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है और बताया है कि अलग-अलग क्षेत्रों में भारी बरसात की संभावना है.  मौसम विभाग ने कहा है कि बीते 2 घंटों में कैथल, कुरुक्षेत्र, जिंद, मेहम, रोहतक आदि में बरसात हो सकती है.वहीं गर्मी के मध्य राजधानी से सटे नोएडा में लोगों को थोड़ी राहत मिली.वहां कुछ क्षेत्रों में बारिश प्रारंभ हो चुकी है.राजधानी की बात करें तो यहां गर्मी नहीं है.हल्के मेघ छाए हुए हैं.राजधानी दिल्ली में आज बरसात के आसार कम हैं.  फिर पंद्रह जुलाई से 20 जुलाई तक बरसात की संभावना व्यक्त की जा रही है.

पीएम मोदी से मैकेनिक ने मांगे थे 20 रू, सा​थी ने बोला-जीप ​ठीक करने के लिए बहुत ज्यादा है..

विदित हो कि मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के तटीय शहरों  में अलग-अलग क्षेत्रों  में भारी बरसात के आसार व्यक्त किए है. विभाग के मुंबई केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट घोषित किया है, जो रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग के साथ-साथ पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे के लिए भी है. कोल्हापुर, सतारा, औरंगाबाद और जालना के लिए येलो अलर्ट घोषित किया गया है. 

कांग्रेस से निलंबित होने के बाद बोले संजय झा, कहा-मेरी निष्ठा पार्टी के ​प्रति है, न की व्यक्ति विशेष या परिवार के प्रति

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि, येलो और ऑरेंज अलर्ट मंगलवार और बुधवार के लिए महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और कोंकण इलाकों के लिए घोषित किया गया हैं.साथ ही, मुंबई में भारी बरसात से जगह-जगह जलभराव हुआ है.वही, मेघालय के पश्चिम गारो हिल्स शहरों में 89,000 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. अधिकारियों ने कहा कि ब्रह्मपुत्र की मददगार नदी जिनजीराम ऊफान पर है. जिला उपायुक्त राम सिंह ने बताया कि स्थिति बहुत बुरी है.

नाग पंचमी 2020 : जब श्री कृष्ण को ललकार बैठा था यह नाग, हुआ था बहुत बुरा हश्र

नाग पंचमी 2020 : ब्रह्मा-विष्णु-महेश तीनो देवताओं से है नाग का ख़ास संबंध, जानिए कैसे ?

सावन 2020 : सावन में जरूर करें ये उपाय, भोले भंडारी दिखाएंगे अद्भुत चमत्कार