सावन 2020 : सावन में जरूर करें ये उपाय, भोले भंडारी दिखाएंगे अद्भुत चमत्कार
सावन 2020 : सावन में जरूर करें ये उपाय, भोले भंडारी दिखाएंगे अद्भुत चमत्कार
Share:

सावन माह में शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना करना उत्तम फलदायी माना गया है। सावन माह भगवान भोलेनाथ को अधिक प्रिय है। यूं तो पूरे सावन का ही महत्त्व होता है, हालांकि इस माह में सोमवार का काफी अधिक महत्त्व होता है। सावन के सोमवार में शिव जी का मंदिरों में धूम-धाम के साथ पूजन किया जाता है। वहीं इस दौरान कई उपाय करने से भी भक्तों को पुण्य फल मिलता है। अगर आप इस दौरान कुछ विशेष उपाय करते हैं, तो शिव जी की अपार कृपा आप पर बनी रहेगी। तो आइए जानते है कुछ उपायों के बारे में। 

- यदि आप सावन माह में 'ऊं नम: शिवाय' बेलपत्र पर चंदन से लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं तो शिव जी आपकी सभी मनोकामना सुनेंगे। 

- यदि आपके घर में किसी प्रकार की समस्या हो तो इसके लिए आपको हर दिन सुबह के समय घर में गोमूत्र का छिड़काव करना होगा और साथ ही गुग्गुल धूप जलाना होगी। 

- भगवान शिव नंदी की सवारी करते हैं। उन्हें नंदी बेहद प्रिय है। इस लिहाज से आप उनकी अपार कृपा पाने के लिए रोज नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं। 

- सावन माह में शिव जी का जलाभिषेक करने के साथ ही आप काले तिल भी अर्पित करें। साथ ही मन शांत करने के लिए आप कुछ देर मंदिर में बैठकर शांतचित्त से ॐ नमः शिवाय का जाप करते रहें। 

- धन प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आप आटे की छोटी-छोटी गोलिया बना लें और इन्हें किसी तालाब या नदी के किनारे जाकर मछलियों को खिला दें। 

 

18 जुलाई को है सावन का पहला प्रदोष व्रत, जानिए पूजा विधि

सावन 2020 : शिव जी को अर्पित करें ये फूल, विवाह-धन-वाहन से संबंधित सभी परेशानी होगी दूर

सावन 2020 : जीवन में बहुत आगे ले जाएगी भगवान शिव से जुड़ी ये रोचक बातें, एक बार जरूर पढ़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -