छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जल्द हो सकती है भारी बारिश
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जल्द हो सकती है भारी बारिश
Share:

रायपुरः मानसून अब छत्तीसगढ़ में सक्रिय होने लगा है। हाल ही में मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। जी दरअसल कल रात से ही राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। वही दूसरी तरफ मौसम विभाग ने यह अनुमान जताया है कि छत्तीसगढ़ में अगले 24 से 36 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम राजस्थान से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक बनने वाली द्रोणिका की वजह से राज्य का मानसून प्रभावित होगा।

वहीँ मौसम विभाग ने करीब 20 जिलों में गरज-चमक के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है। इस लिस्ट में राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, नारायणपुर, बीजापुर , सरगुजा, जशपुर, बिलासपुर, मुंगेली और कवर्धा शामिल है जहाँ बारिश की आशंका व्यक्त की गई है। कहा जा रहा है इनमे से कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है।

वहीँ सरकार की तरफ से जारी आंकड़ों की मानें तो 1 जून 17 जून तक राज्य में 134.4 मिमी औसत वर्षा दर्ज की जा चुकी है। आपको बता दें कि कोरबा जिलें में सर्वाधिक 23.9 मिमी और दंतेवाड़ा जिले में सबसे कम 52.8 मिमी औसत वर्षा दर्ज हुई है।

टूलकिट केस: संबित पात्रा और रमन सिंह के खिलाफ नहीं होगी कोई जांच, कांग्रेस को HC से झटका

थालापति विजय ने तोड़ा रजनीकांत का रिकॉर्ड? जानकर फैंस भी हो जाएंगे हैरान

इंस्टाग्राम पर रुबीना के पूरे हुए 5 मिलियन फॉलोअर्स, वीडियो शेयर कर मनाई ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -