नेपाल: ईमारत में भड़की भीषण आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर ख़ाक

Aug 08 2019 03:54 PM
नेपाल: ईमारत में भड़की भीषण आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर ख़ाक

काठमांडू : नेपाल के बालुवातर स्थित इंटरनेट सेवा प्रदाता सुबिशु के दफ्तर की इमारत में बुधवार दोपहर भयावह आग लगने से लगभग 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत लगभग 31 करोड़ रुपये से ज्यादा है. स्‍थानीय समायानुसार दोपहर लगभग एक बजे यह हादसा हुआ. जिस समय इमारत में आग लगी,  उस समय ईमारत में करीब 200 लोग उपस्थित थे, जिन्‍हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

बताया जा रहा है कि इस इमारत के अंदर रखे पेट्रोल के एक बैरल में लगी आग इसकी प्रमुख वजह है. महानगर पुलिस कार्यालय, रानीपोखरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्याम ग्यावली ने मीडिया को बताया है कि घटना के समय इमारत में 200 लोग थे. सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और किसी को कोई क्षति नहीं पहुंची है. हमें शक है कि इस बिल्डिंग में रखे पेट्रो उत्‍पाद के बैरल से ईंधन का रिसाव उस धमाके की शुरुआत का कारण था जो इमारत से जुड़ा हुआ था.

एक अनुमान के मुताबिक, बैरल में लगभग दो हजार लीटर डीजल रखा था, जो कि जेनरेटर चलाने के लिए रखा गया था. यह इमारत नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के आधिकारिक आवास से केवल एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. इस घटना के बाद सशस्त्र पुलिस बल, नेपाल पुलिस और नेपाल सेना के कर्मियों को मौके पर तैनात कर दिया गया है और फिलहाल आग बुझा दी गई है.

वैज्ञानिकों ने बना डाला दुनिया का सबसे पतला सोना, गहने नहीं इस काम में होगा इस्तेमाल

इस 4 साल की बच्ची के आगे बड़े-बड़े विद्वान भी फेल, बना डाला अनोखा विश्व रिकॉर्ड

धारा 370 पर फिर सामने आई पाक की बौखलाहट, अब रोकी समझौता एक्सप्रेस