इस 4 साल की बच्ची के आगे बड़े-बड़े विद्वान भी फेल, बना डाला अनोखा विश्व रिकॉर्ड

इस 4 साल की बच्ची के आगे बड़े-बड़े विद्वान भी फेल, बना डाला अनोखा विश्व रिकॉर्ड

विश्वभर में ऐसे कई विश्व रिकॉर्ड मौजूद हैं, जिनके बारे में शायद ही सभी लोग जानते ही हों. वहीं अब एक ऐसा ही विश्व रिकॉर्ड चार साल की एक भारतीय बच्ची द्वारा बनाया गया है, जो कि काफी अनोखा है. वहीं बच्ची का नाम वेयाशिनी है और वह चेन्नई की रहने वाली है. 

दरअसल, बात यह है कि बच्ची द्वारा एशिया के सभी 49 देशों के झंडे को पहचान कर, उनकी राजधानी भी बताई गई है और इसके लिए बच्ची ने महज 84 सेकेंड का समय लिया है और ये कारनामा करते ही बच्ची के नाम अनोखा विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया और इससे पहले भी यह रिकॉर्ड एक चार साल की बच्ची के नाम ही था, हालांकि उसने सिर्फ देशों के झंडे पहचान कर उनके नाम ही बताए थे, उनकी राजधानी ही नहीं. 
 
बता दें कि जिस समय वेयाशिनी झंडे देखकर देशों के नाम और उनकी राजधानी बता रही थी, उस समय ट्रंप वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारी भी वहीं उपस्थित थे और विश्व रिकॉर्ड बनते ही उन्होंने वेयाशिनी को सर्टिफिकेट दिया और उसे सम्मानित किया. जबकि वेयाशिनी के इस कारनामे से उनका परिवार भी काफी खुश हैं. बता दें कि बच्ची वेयाशिनी चेन्नई के पोरूर में स्थित एक स्कूल में यूकेजी में पढ़ती हैं और बीते माह एक साक्षात्कार के दौरान उनके पिता द्वारा यह बताया गया था कि वेयाशिनी की याद करने की क्षमता बेहद तगड़ी है. 

 

शख्स ने हवा में उड़कर पार किया 35 किलोमीटर लंबा इंग्लिश चैनल, बन गया इतिहास

कुछ इस तरह की जाती है नूडल्स की पैकिंग...

पॉयलेट नहीं बन सका तो अपनी को ही बना लिया हेलीकाप्टर, देखें वीडियो

यहां शादी से पहले लड़कियां कर सकती हैं ये काम, पुरानी है प्रथा