रातोरात कोरोना संक्रमण का आंकड़ा हुआ दुगना, 10 हजार लोग ठीक होकर घर लौटे

भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों में कमी नजर नहीं आ रही है. महाराष्ट्र और गुजरात में तो हालात खराब थे ही अब तमिलनाडु के साथ ही पंजाब में स्थिति बिगड़ने लगी है. पंजाब में महाराष्ट्र के नांदेड़ से लौटे सिख श्रद्धालुओं के चलते दो दिनों के भीतर संक्रमितों की संख्या दोगुना हो गई है. बीते 24 घंटों में 2,411 नए मामले सामने आए हैं जबकि 71 मौतें हुई हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्‍त आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों की संख्या 37,776 हो गई है और जबकि मृतकों का आंकड़ा 1,223 पर पहुंच गया है. हालांकि अब तक 10 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ भी हुए हैं.

कृषि सम्बंधित समस्याओं पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक, किसानों की आय बढ़ाने पर हुई चर्चा

इस मामले को लेकर राज्यों से मिली सूचनाओं के मुताबिक शनिवार को महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 36, गुजरात में रिकॉर्ड 26, राजस्थान में छह, मध्य प्रदेश में पांच, दिल्ली में तीन, कर्नाटक में दो और तेलंगाना, तमिलनाडु व हरियाणा में एक-एक लोगों की मौत हो गई. आंकड़ों में यह अंतर पर अधिकारियों का कहना है कि राज्यों से केंद्रीय एजेंसी को डाटा मिलने में होने वाली देरी के कारण ऐसा होता है. कई एजेंसियां सीधे राज्यों से आंकड़े जुटाती हैं. जबकि, केंद्र के आंकड़ों में एक दिन पहले के मामले भी शामिल होते हैं.

सीएम रूपानी का दावा, कहा- जमातियों के कारण गुजरात में इतना बढ़ा कोरोना संक्रमण

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र में 790 नए मामले मिले हैं. महामारी के प्रकोप के लिहाज से तो ये आंकड़े डराने वाले हैं, लेकिन अगर शुक्रवार के हिसाब से देखें तो नए मामलों में कमी आई है. शुक्रवार को एक हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे. राज्य में संक्रमितों की संख्या 12,296 हो गई है. जबकि, अब तक 521 लोगों की जान जा चुकी है.

इंदौर: सामने आई अस्पतालों की लापरवाही, भर्ती नहीं कर रहे एक भी मरीज

बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी, घटिया राशन देने का आरोप

'आरोग्य सेतु एप प्राइवेसी के लिए खतरा..., सरकार की मंशा पर राहुल ने फिर उठाए सवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -