12 घंटे से गिन रहीं 6 मशीनें, ख़त्म नहीं हो रहे नोट..! झारखंड में मंत्री आलमगीर के सचिव के नौकर के घर मिला ख़ज़ाना
12 घंटे से गिन रहीं 6 मशीनें, ख़त्म नहीं हो रहे नोट..! झारखंड में मंत्री आलमगीर के सचिव के नौकर के घर मिला ख़ज़ाना
Share:

रांची: रांची में, नकदी से भरा एक कमरा ध्यान का केंद्र बन गया है क्योंकि कम से कम छह नकदी गिनने वाली मशीनें मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित छापे के दौरान खोजे गए धन के ढेर का आकलन करने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। सूत्र बताते हैं कि पिछले 12 घंटों में लगभग 30 करोड़ रुपये की गिनती की गई है। हालाँकि, नकदी ढेर की विशालता के कारण, अंतिम गिनती अभी भी चल रही है, इस प्रक्रिया के दौरान कई गिनती मशीनें खराब हो गई हैं।

जिस कमरे में भारी मात्रा में नकदी मिली वह जहांगीर का है, जो झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री और कांग्रेस नेता आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के घर नौकर के रूप में काम करता है। प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम से जुड़े कई ठिकानों पर की गई छापेमारी के दौरान नकदी का खुलासा किया। राम को पिछले साल सरकारी योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

झारखंड में लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले हुई इस खोज के समय ने राजनीतिक भूचाल ला दिया है. भाजपा ने विपक्षी दल पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस मंत्री और भारी नकदी बरामदगी के बीच संबंध की ओर ध्यान आकर्षित किया है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो वर्तमान में ओडिशा में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, ने नकदी खोज का उल्लेख करते हुए सवाल किया कि क्या सरकार को सार्वजनिक धन के ऐसे दुरुपयोग के खिलाफ कार्रवाई नहीं करनी चाहिए।

झारखंड भाजपा प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने भ्रष्टाचार की सीमा पर चिंता जताते हुए पूछा कि अगर एक मंत्री के सचिव के घर से इतनी बड़ी रकम बरामद हुई तो अन्य मंत्रियों के घरों में क्या मिल सकता है। उन्होंने आलमगीर आलम को मंत्री पद से हटाने की मांग की. पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने पति की गिरफ्तारी के बाद सक्रिय राजनीति में प्रवेश किया है।

आरोपों के जवाब में, आलमगीर आलम ने सभी से निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले प्रवर्तन निदेशालय की जांच पूरी होने तक इंतजार करने का आग्रह किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके निजी सचिव संजीव लाल पहले दो पूर्व मंत्रियों के अधीन काम कर चुके हैं। आलम ने इस बात पर जोर दिया कि निजी सचिवों की नियुक्ति आमतौर पर उनके अनुभव के आधार पर की जाती है और ईडी की जांच पूरी होने से पहले छापेमारी पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी।

'ऐसे लोगों को देश में रहने का हक़ नहीं..', फारूक अब्दुल्ला के किस बयान पर भड़के RLD सांसद ?

मुख़्तार अंसारी के बेटे उमर को बड़ी राहत, कपिल सिब्बल की दलीलें सुन सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

पुंछ आतंकी हमले में 2 पाकिस्तानी आतंकियों के स्केच जारी, 20 लाख का इनाम घोषित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -