बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ नारेबाजी, घटिया राशन देने का आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार कोरोना वायरस से निपटने में नाकाम  रही है। मुर्शिदाबाद में ख़राब राशन मिलने के बाद लोगों ने बवाल किया और सरकार के ख़िलाफ़ नारेबाजी की। इस घटना के वायरल हुए वीडियो में लोग मारामारी करते हुए और कुर्सी उठापटक करते नज़र आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि पीडीएस प्रणाली के तहत उन्हें बेहद ख़राब गुणवत्ता वाला राशन दिया जा रहा है।

लोगों का ये भी कहना था कि ममता के पश्चिम बंगाल में न केवल घटिया राशन दिया जाता है बल्कि बेहद कम मात्रा में भी दिया जाता है। लोगों ने पुलिस के सामने ही हंगामा किया। बाद में पुलिस ने किसी तरह मामले को नियंत्रित किया। सालार क्षेत्र में हुए इस हंगामे के दौरान सैकड़ों लोगों ने एक राशन डीलर का घर घेर लिया। उनकी माँग थी कि सरकार राशन प्रणाली को ठीक करे। भीड़ ने राशन डीलर हलीम शेख के घर की कई वस्तुएं तोड़ दी।

विरोध प्रदर्शन के दौरान जमकर पत्थरबाजी भी हुई। लोगों ने इस दौरान आगजनी भी की। जनता का कहना था कि शेख राशन वितरण में काफ़ी घालमेल करता है और जितना मिलना चाहिए, उसका आधा राशन ही देता है। सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया था कि सभी कार्डधारियों को पाँच-पाँच किलो राशन दिया जाएगा। राज्य के कई इलाकों से राशन वितरण में गड़बड़ियों की ख़बरें मिल रही हैं। 

आखिर कैसा है पीएम मोदी का निवेशकों को आकर्षित करने का प्लान

लोन की गारंटी देने से पहले इस बात का रखे ख्याल

सीनियर सिटीजन के रिटायरमेंट का सहारा बन सकती है यह स्कीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -