स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई
स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाई
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को नई दिल्ली के निर्माण भवन में 33 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

33 एम्बुलेंसों में से तेरह उन्नत जीवन समर्थन एम्बुलेंस हैं, जबकि अन्य 20 बुनियादी जीवन समर्थन एम्बुलेंस हैं। वे अपनी स्वास्थ्य और आपदा प्रतिक्रिया क्षमताओं को मजबूत करने के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी (आईआरसीएस) शाखाओं को दिए जा रहे मेडिकल ट्रकों के पहले बैच का हिस्सा हैं। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस एंड रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (आईएफआरसी) ने भारत में कोविद -19 प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में एएलएस एम्बुलेंस, बीएलएस एम्बुलेंस, मोबाइल हेल्थ यूनिट और मोबाइल ब्लड कलेक्शन वैन के लिए कुछ नकदी अलग रखी है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि आईआरसीएस ने कोविड के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और महामारी के प्रभाव को कम करने में बहुत मदद की है। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कई शिविरों की मेजबानी की है कि देश भर में रक्त उपलब्ध हो। मंत्रालय के अनुसार, कई कार्रवाइयों के साथ बहुआयामी प्रतिक्रिया IRCS की एक संगठन के रूप में क्षमता को दर्शाती है।  केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार और केंद्रीय रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा भी उपस्थित थे।

 

IPL 2022: पहली जीत की तलाश में हैदराबाद, क्या लखनऊ को दे पाएगी मात ? देखें संभावित प्लेइंग सी

भारत की विनिर्माण गतिविधि मार्च में 54.9 से घटकर 54.0 हो गई

ज्योतिरादित्य ने बेटे को दी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द होगी राजनीति में एंट्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -