ज्योतिरादित्य ने बेटे को दी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द होगी राजनीति में एंट्री
ज्योतिरादित्य ने बेटे को दी बड़ी जिम्मेदारी, जल्द होगी राजनीति में एंट्री
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सियासी घराने की चौथी पीढ़ी की राजनीति में एंट्री हो गई है। जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की। हाल ही में मिली जानकारी के तहत आर्यमान सिंधिया को GDCA (ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन) में उपाध्यक्ष बनाया गया है। सबसे अहम और खास बात ये है कि आर्यमन का किसी भी संस्था, संगठन में पहला पद है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही आर्यमन की राजनीति में एंट्री हो सकती है। हालाँकि अभी इसको लेकर कोई आधिकारिक एलान नहीं हुआ है।

आपको हम यह भी बता दें कि महाआर्यमन सिंधिया अभी तक GDCA (ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन) के सदस्य थे। वहीँ निजी जीवन से पहली बार सार्वजनिक जीवन में आर्यमन के किसी बड़े पद को संभालने के बाद सियासी कयसबाजी भी तेज हो गई है। इस समय राजनीतिक जानकारों ने भी यह कह दिया है कि आर्यमन 2023 के विधानसभा चुनाव या फिर 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ सकते है। आप सभी को बता दें कि 27 साल के महाआर्यमन सिंधिया के राजनीति में कदम रखने के कयासों के पीछे तीन वजहों को माना जा रहा है।

इनमे पहली वजह है सिंधिया परिवार से माधवराव सिंधिया, फिर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्रिकेट एसोसिएशन के जरिए ही राजनीति में कदम रखा था। वहीँ दूसरी वजह है बीते बुधवार को सिंधिया मां-पत्नी के साथ अपने बेटे को भी पीएम मोदी से मिलाने के लिए ले गए थे। इस दौरान महाआर्यमन पीएम के करीब खड़े थे। वहीँ तीसरी वजह है इस साल महाआर्यमन ने अपना जन्मदिन जयविलास पैलेस में ही मनाया था और इस दौरान उन्होंने तलवार से केक काटा था।

वहीँ इस मौके पर कई सियासी चेहरे जय विलास पैलेस पहुंचे थे। आप सभी को बता दें कि महाआर्यमन कांग्रेस के सरकार गिरने के बाद पिता ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन किया था। जी हाँ और उन्होंने उपचुनाव के समय एक बयान भी जारी किया था। इसी के साथ ही आर्यमन 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में कई सीटों पर प्रचार के लिए गए थे। केवल यही नहीं बल्कि कई मौकों पर महाआर्यमन ने पिता के भी प्रचार की बागडोर संभाली है।

3 सालों में 30 हज़ार करोड़ की इंडस्ट्री बनेगा ड्रोन सेक्टर, पैदा होंगे 5 लाख रोज़गार - ज्योतिरादित्य सिंधिया

गोरखपुर से वाराणसी के लिए विमान सेवा शुरू, सीएम योगी ने सिंधिया को कहा धन्यवाद

एक बार फिर 'सिंधिया' ने जीता लोगों का दिल, सफाईकर्मी को कुर्सी पर बैठाकर छुए पैर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -