CAA: दिल्ली में नहीं थम रही हिंसा, पत्थरबाजी में हेड कांस्टेबल की मौत, DCP घायल
CAA: दिल्ली में नहीं थम रही हिंसा, पत्थरबाजी में हेड कांस्टेबल की मौत, DCP घायल
Share:

नई दिल्ली: CAA के समर्थन और विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों के बीच एक बार फिर से हिंसा भड़की है. पूर्वी दिल्‍ली के कई इलाकों में भड़की इस हिंसा के बीच प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. वहीं गोकुलपुरी में पत्‍थरबाजी के दौरान एक हेड कांस्‍टेबल की भी मौत हो गई. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, एसपी के रीडर रतन लाल की पत्थरबाजी में मौत हो गई है. शाहदरा के DCP अमित शर्मा भी घायल हुए हैं. दिल्‍ली में 10 इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई. उपराज्‍यपाल और दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति की अपील की है.

इस बीच नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ दिल्ली के नॉर्थ ईस्ट इलाके में रविवार को हुई हिंसा में 4 प्राथमिकी दर्ज कर ली गई हैं. इन 4 मामलों में से 2 मामले जाफराबाद और मौजपुर से सामने आए हैं, वहीं दयालपुर के 2 मामलों में प्राथमिकी दर्ज की गई है. बता दें कि 'नागरिकता संशोधन अधिनियम' के खिलाफ हिंसा में 10 पुलिसकर्मी और 1 आम जनता को मिलाकर कुल 11 लोग जख्मी हो गए थे. हिंसा में 2 ऑटो रिक्शा, 3 बाइक और 5 गाड़ियों को भी लक्ष्य बनाया गया था. इस बीच मौजपुर इलाके में हवाई गोलीबारी करते एक शख्‍स का वीडियो सामने आया है.

दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर में रविवार को एक ही सड़क पर 'CAA' के समर्थक और विरोधी दल आमने-सामने आ गए थे. रविवार सुबह जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी तादाद में महिलाएं प्रदर्शन के लिए एकत्रित हो गईं, फिर दोपहर को जाफराबाद में पत्थरबाजी होने लगी. मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास भी दोनों गुटों में जमकर पत्थरबाजी हुई. फिर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर स्थिति को नियंत्रित किया. 

क्या बंद हो जाएगा HDFC का मोबाइल बैंकिंग ऐप

अगर पोस्ट ऑफिस में है आपका अकाउंट, तो जरूर जान लें ये नए नियम

क्या दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो पायेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -