क्या दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो पायेगा भारत
क्या दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो पायेगा भारत
Share:

Reliance Industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कहा कि भारत दुनिया की तीन सबसे इकोनॉमी में मौजूद हो सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश 'प्रीमियर डिजिटल सोसायटी' बनने की राह पर है। इसके साथ ही 'फ्यूचर डिकोडेड सीईओ समिट' में Microsoft के सीईओ सत्या नडेला के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि मोबाइल नेटवर्क के प्रसार से इस दिशा में बड़े परिवर्तन हो रहे हैं। इसके साथ ही अंबानी ने कहा, ''वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया का सपना प्रस्तुत करने के बाद इसकी शुरुआत हुई...38 करोड़ लोगों ने जियो की 4G टेक्नोलॉजी को अपनाया है।'' उन्होंने कहा कि जियो आने से पहले देश में डेटा की औसत स्पीड 256 केबीपीएस थी, जो जियो आने के बाद 21 एमबीपीएस तक पहुंच चुकी है।

इसके साथ ही अंबानी ने कहा, ''मुझे इस बात को लेकर तनिक भी संदेह नहीं है कि हम दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में मौजूद होंगे।'' उन्होंने कहा कि अब बहस सिर्फ इस बात को लेकर है कि ऐसा पांच साल में होगा या अगले दस साल में। भारत के पास प्रीमियर डिजिटल सोसायटी बनने का मौका है। वहीं उन्होंने कहा कि जियो आम लोगों की क्रांति बन गया है।  उन्होंने कहा, ''हम और आप (नडेला) जिस भारत में पले-बढ़े हैं, आने वाली पीढ़ी उससे अलग भारत को देखेगी।'' 

अंबानी ने कहा कि भारत में गेमिंग अभी एक्जिस्ट ही नहीं करती।वहीं  उन्होंने कहा कि यह म्यूजिक और मूवीज दोनों को मिलाने के बाद भी कहीं ज्यादा बड़ा बिजनेस हो सकता है। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नडेला ने कहा कि भारत के शीर्ष उद्योगपतियों को ऐसी तकनीकी क्षमता हासिल करनी चाहिए, जो ज्यादा समावेशी हो। नडेला भारत की तीन दिन की यात्रा पर आए हैं। इसके साथ ही इस सम्मेलन में माइक्रोसॉफ्ट के प्रमुख ने भारत की शीर्ष आइटी और कंसल्टेंसी कंपनी TCS के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश गोपीनाथन से भी मुलाकात की। 

कोरोना वायरस ने तोड़ी पाकिस्तान की कमर, 93,650 के पार पहुंचा सोना

जानिए कितना है भारत का गोल्ड रिज़र्व और अर्थव्यवस्था में क्या है इसकी भूमिका ?

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानिए क्या हैं आज के रेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -