हरियाणा : दिल्ली बॉर्डर से राज्य में कर पाएंगे एंट्री, यहां पर 30 जून तक जारी रहेगा सख्त लॉकडाउन
हरियाणा : दिल्ली बॉर्डर से राज्य में कर पाएंगे एंट्री, यहां पर 30 जून तक जारी रहेगा सख्त लॉकडाउन
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संकम्रण के बीच हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन-5 में दिल्ली से लगी सीमाओं को खोलने के साथ ही कंटेनमेंट जोन में 30 जून तक बंद को बढ़ा दिया है. एक महीने से ज्यादा समय के बाद गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद व बहादुरगढ़ सीमा पर आवाजाही सुचारु होगी. एनसीआर के जिलों में कोरोना के मामले बढ़ने पर हरियाणा ने अपनी सीमाएं सील कर दी थीं. कर्मचारियों के आवागमन पर भी प्रतिबंध था. जिससे मामला दिल्ली हाईकोर्ट भी पहुंचा.

30 ​दिनों तक राज्यों के हाथ में होगी लॉकडाउन 5 की चाबी, आज से शुरू होंगे नए नियम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 30 मई को केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए रविवार देर शाम सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर लगभग ढाई घंटे बैठक हुई. जिसमें दिल्ली बॉर्डर खोलने समेत अनेक फैसले लिए गए. दिल्ली के साथ लगती सीमाओं पर सामान्य रूप से लोगों की आवाजाही बिना पास के होगी. वही, हरियाणा में सभी बाजार अब सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगे. कोई आड इवन का फार्मूला अब नहीं होगा. रविवार को सभी बाजार बंद रहेंगे. 8 जून से धार्मिक स्थल और दूसरी संस्थाओं को खोलने को लेकर फिर से 6 जून को हरियाणा सरकार की उच्च स्तरीय बैठक होगी.

नक्सली और आतंकवादियों से लगातार लोहा ले रही CRPF, जल्द मिलेगा सुरक्षाकवच

अगर आपको नही पता तो बता दे कि सरकार ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम, जिला मजिस्ट्रेट और संबंधित विभाग के दिशानिर्देशों के अनुसार चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंधित क्षेत्रों को खोलने का भी निर्णय लिया है. डीसी अपने अधिकार क्षेत्र में सीआरपीसी की धारा-144 के अंतर्गत व्यक्तिगत आवाजाही पर रात्रि 9 बजे से सुबह 5 बजे तक आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर प्रतिबंध लगा सकते हैं. वही, अंतरराज्यीय व अंतरजिला में लोगों व माल की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा. डीसी अपने अधिकार क्षेत्र में भीड़भाड़ वाली मार्केट का आंकलन कर जरूरी प्रतिबंध लगा सकते हैं. बैठक में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला और गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज भी उपस्थित रहे.

नए टैक्स को लेकर सीएम योगी ने करदार्ताओं को दी राहत, कही यह बात

भूपेश बघेल कैबिनेट में देखने को मिल सकते है फेरबदल, बाहर हो सकते है मंत्री

पाक उच्‍चायोग की मुश्किलें बढ़ी, दो अफसरों पर लगे जासूसी के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -