नए टैक्स को लेकर सीएम योगी ने करदार्ताओं को दी राहत, कही यह बात
नए टैक्स को लेकर सीएम योगी ने करदार्ताओं को दी राहत, कही यह बात
Share:

लॉकडाउन 5.0 को अनलॉक-1.0 भी माना जा रहा है. माना जा रहा है कि इस दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार एक से 30 जून तक प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत दे सकती है. इसमें भी योगी आदित्यनाथ सरकार कंटेनमेंट जोन को लेकर बेहद गंभीर है. इस जोन में अब और भी सख्ती बढ़ेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश में अन्य राज्यों से 30 लाख प्रवासी श्रमिक और कामगार आए. सभी मानते थे कि इनके कारण अव्यवस्था फैलेगी, लेकिन हमने माना कि वे हमारी ताकत हैं.

केंद्र से मदद मांगने पर कुमार विश्वास ने केजरीवाल को घेरा, जमकर सुनाई खरी-खरी

लॉकडाउन 5.0 में योगी आदित्यनाथ सरकार अभी भी कई सावधानी को बरकरार रखना चाहती है. इनमें चेहरे को फेस मॉस्क या अगोंछा से ढकना तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग का का पालन करना अनिवार्य होगा. भले ही सभी दुकानें खुलें, लेकिन दुकान के अंदर पांच से ज्यादा लोगों को रहने की इजाजत नहीं जाएगी. इस दौरान दुकान में एक दूसरे के बीच 6 फुट की दूरी अनिवार्य होगा. विवाह में अधिकतम 50 और अंतिम संस्कार के लिए पहले की तरह ही अधिकतम 20 लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी. प्रदेश में कहीं पर भी सार्वजनिक स्थल पर पान, गुटखा और तंबाकू खाकर थूकने पर पाबंदी बरकरार रहेगी. फिलहाल 65 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग, गर्भवती महिला और दस वर्ष से कम उम्र के बच्चों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है.

अमेरिका में प्रारंभ हुआ प्रदर्शन का दौर, कोरोना फैलने का खतरा बढ़ा

केंद्र सरकार ने जैसे ही लॉकडाउन 5.0 के लिए गाइलाइन जारी की लोग यह जानने के लिए परेशान हो गए कि यूपी में कितने कंटेनमेंट जोन है जहां छूट नहीं मिलने वाली है. सरकार की ओर से शनिवार रात जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक यूपी में अभी तक 1094 कंटेनमेंट जोन है. जिलेवार कंटेनमेंट जोन की लिस्ट बनाने का जिम्मा स्थानीय जिला प्रशासन के पास है. वह तय करेगा कहां क्या करना है.

रूस में फटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए 9 हज़ार नए केसकोरोना से

बुरी तरह प्रभावित स्पेन में आखिरी बार बढ़ेगा लॉकडाउन, पीएम ने किया ऐलान

क्या कभी अंतरिक्ष में घर बसा पाएगा इंसान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -