पाक उच्‍चायोग की मुश्किलें बढ़ी, दो अफसरों पर लगे जासूसी के आरोप
पाक उच्‍चायोग की मुश्किलें बढ़ी, दो अफसरों पर लगे जासूसी के आरोप
Share:

भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान हमेशा भारत के खिलाफ कोई न कोई गतिविधि करता रहता है. ​जिसको लेकर हर रोज खबरें आती रहती है. वही, अब पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के दो अफसरों को जासूसी में शामिल होने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाक उच्‍चायुक्‍त को तलब किया है. बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्‍तान के दो आइएसआइ एजेंटों को भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के गोपनीय दस्तावेजों के साथ को गिरफ्तार किया है. भारतीय एजेंसियों ने दोनों पाकिस्‍तान एजेंटो उस समय रंगे हाथों पकड़ा, जब वह एक भारतीय से इन दस्तावेजों के बदले उसे पैसा दे रहे थे. पूछताछ के दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि वे पाकिस्तान उच्चायोग में अधिकारी थे और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए काम करते थे. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इस बात की तस्‍दीक कर रही है कि उनके पास कौन से अन्‍य अहम दस्‍तावेज है और उनका संपर्क किन लोगों से है.

कोरोना पॉजिटिव पाए गए CRPF के DIG, गृह मंत्रालय के कंट्रोल रूम में थे तैनात

इस मामले को लेकर सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान दोनों ने पहले फर्जी आधार कार्ड दिखाकर भारतीय नागरिक होने का दावा किया. संदेह होने पर जब उनके आधार कार्ड की जांच की गई तो वह फर्जी निकला. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियांं चौकस हो गई. कड़ाई से पूछताछ के दौरान दोनों ने पाकिस्‍तानी नागरिक होने की बात कबूल की. उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि दोनों पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अधिकारी हैं और आइएसआइ के लिए काम करते हैं. सैन्य अधिकारियों ने कहा कि भारतीय अधिकारियों के संपर्क में आने के बाद वे अक्सर उन्हें निशाना बनाने के लिए पैसे या अन्य साधनों का इस्तेमाल कर उन्हें फुसलाते हैं. फिर बहुमूल्य जानकारी हासिल करने के लिए उनके साथ व्यक्तिगत संबंध स्थापित करने के लिए प्रयास करने की कोशिश करते हैं.

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले अमित शाह, कहा- देश की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को कमजोर नहीं होने देंगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जासूसी में शामिल दोनों अधिकारियों के नाम क्रम से आबिद हुसैन और मुहम्‍मद ताहिर है. दोनों नई दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के अफसर हैं. . सैन्य खुफिया एजेंसी के अनुसार, दोनो संदिग्‍ध थे और जासूसी गतिविधियों में शामिल होने के लिए ये दोनों अधिकारी लगभग एक साल से उनके रडार पर थे. भारतीय सैन्‍य खुफ‍िया एवं आइबी की टीम ने दोनों के पास से सुरक्षा के अहम दस्‍तावेज जब्‍त किए हैं. उनके पास फर्जी आधार कार्ड के अलवाा एक iPhone भी बरामद हुआ है

वाजिद खान का दुखद निधन, कोरोना संकट में एक और मौत !

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने की एक जून से मंदिर खोले जाने की मांग, बताई यह वजह

पाकिस्तान उच्चायोग के दो वीजा सहायक जासूसी करते हुए गिरफ्तार, देश छोड़ने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -