By-Election Updates: वोटों की गिनती हुई शुरू, किस सीट पर कौन मारेगा बाजी
By-Election Updates: वोटों की गिनती हुई शुरू, किस सीट पर कौन मारेगा बाजी
Share:

महाराष्ट्र और हरियाणा के अलावा 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों व 2 लोकसभा सीटों के उपचुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं. ऐसे में इन राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की मतगणना के लिए सुरक्षा के लिए सभी इंतजाम किए जा चुके है. वहीं इन सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान कराए गए थे और इन सीटों पर थोड़ी देर में मतगणना शुरू हो जाएगी और जल्द ही रुझान आने लगेंगे. ऐसे में असम के उपचुनाव में शुरुआती रुझानों के मुताबिक राज्य की 4 में तीन सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है जबकि एक सीट पर AIUDF को बढ़त हासिल है.

वहीं उपचुनाव के लिए हुई वोटिंंग के शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं और वोटों की गिनती जारी है और हर सीट का हार सबसे पहले हम आपको बताने जा राजे है. इस बार 18 राज्यों की 51 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और काउंटिंग गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. यूपी की 11 विधानसभा सीटों, पंजाब की चार, हिमाचल की दो, सिक्किम की तीन, अरुणाचल प्रदेश की एक, असम की चार, गुजरात की 6 सीटों, मेघालय की एक, पुदुचेरी की एक, तमिलनाडु की दो, केरल की पांच, तेलंगाना की एक और ओडिशा की एक विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे और 21 अक्टूबर को वोटिंग हुई थी.

वहीं इसी के साथ बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर भी 21 अक्टूबर को वोट डाले गए थे. 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुए थे और इन सीटों पर मतगणना गुरुवार सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी और उपचुनाव के नतीजे आने तक जारी रहेगी.

चुनाव परिणाम Live: कांग्रेस को पछाड़ते हुए आगे निकली भाजपा, जल्द आएगा नतीजा

महाराष्ट्र में बनती दिख रही है बीजेपी की सरकार, हरियाणा में कांग्रेस को मिल सकती है जीत

Haryana Result Live: मतगणना हुई शुरू, बीजेपी को मिली बढ़त लेकिन कांग्रेस जा रही पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -