हरियाणा: बाढ़ प्रभावितों को खट्टर सरकार देगी मुआवज़ा

Aug 01 2018 06:47 PM
हरियाणा: बाढ़ प्रभावितों को खट्टर सरकार देगी मुआवज़ा

चंडीगढ़: इन दिनों भारत के अधिकांश राज्य भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालातों से गुजर रहे हैं, हरियाणा भी इससे अछूता नहीं है. राज्य के यमुनानगर, करनाल, पानीपत और सोनीपत जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है, यमुना नदी लगातार खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. ऐसे समय में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई निरिक्षण किया है.

5 राज्यों में बारिश का क़हर, अब तक 465 की मौत

इसके साथ ही उन्होंने बारिश से फसलों को हुए नुकसान की समीक्षा के लिए अधिकारियों को एक विशेष गिरदावारी (राजस्व समीक्षा) करने के निर्देश भी दिए हैं. राज्य की अवस्था को देखते हुए मुख्यमंत्री ने आनन-फानन में अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाई और प्रभावित इलाकों में शीघ्र राहत कार्य करने के निर्देश दिए. 

दिल्ली बाढ़ : हाई अलर्ट, 1500 लोगों को स्थानांतरित किया गया

मुख्यमंत्री ने  जनता से भी अपील करते हुए कहा है कि उन्हें घबराने की जरुरत नहीं है, सरकार उनके साथ है और जल्द ही स्तिथि पर नियंत्रण कर लिया जाएगा, यही नहीं मुख्यमंत्री ने प्रभावितों के लिए मुआवज़े की घोषणा भी की है. बैठक के बाद मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि ऐसे प्रभावित किसान जिन्होंने अपने फसल का बीमा करवा रखा है. उन्हें ‘फसल बीमा योजना’ के तहत मुआवजा दिया जाएगा. जिन किसानों ने यह नहीं करवाया है, उन्हें सरकार द्वारा मुआवजा प्रदान किया जाएगा. 

 खबरें और भी:-

राजधानी हुई पानी-पानी, दस साल का रिकॉर्ड टूटा

रेलवे ने फिर खोला बाढ़ के कारण बंद दिल्ली का लोहा पुल, ये है नया प्लान

बिहार: भारी बारिश के चलते सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल

 

?