बिहार: भारी बारिश के चलते सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल
बिहार: भारी बारिश के चलते सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल
Share:

पटना: बिहार में भीषण बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं. बिहार की राजधानी पटना सहित कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं. बारिश की वजह से बढ़ती हुई समस्याओं को देखते हुए पटना के जिला न्यायाधीश ने सोमवार को सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है. सरकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा इस घोषणा की जानकारी दी गई है.

 

दिल्ली बाढ़ : हाई अलर्ट, 1500 लोगों को स्थानांतरित किया गया

न्यायाधीश ने ये घोषणा पटना, दानापुर, खगौल और फुलवारी शरीफ के इलाकों के लिए की है. इससे पहले शनिवार रात से जारी बारिश से बिहार का जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है.  राजधानी के दूसरे सबसे बड़े सरकारी अस्‍पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्‍पीटल (NMCH) के भीतर आईसीयू समेत कई वार्ड में पानी भर गया है. मरीजों के वार्ड में घुसे बरसाती पानी में मछलियां तैरती हुई साफ देखी जा रही हैं.

5 राज्यों में बारिश का क़हर, अब तक 465 की मौत

अस्पतालों में भर रहे पानी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बदइंतजामी की पोल खोल दी है, बरसाती मौसम में होने वाली बीमारियों के इलाज के लिए आ रहे लोगों को पानी से भरे अस्पतालों में कैसे बेहतर इलाज मिलेगा इसपर सवालिया निशान है. उधर बिहार के उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी का आवास भी जलभराव से अछूता नहीं है. उनकी कॉलोनी में जगह-जगह बरसाती पानी भरा है और ड्रेनेज का कोई इंतजाम नहीं है. आपको बता दें कि बिहार के कुछ जिलों में लगातार बारिश का कहर छाया हुआ है और गंगा समेत अन्य नदियां उफान पर चल रही है. 

खबरें और भी:-

बिहार जहरीली शराब मामला: 14 आरोपियों को उम्रकैद

यमुना का जलस्तर खतरे से ऊपर, बाढ़ की त्रासदी झेलेगी दिल्ली

देश के 19 राज्यों में भारी बारिश के आसार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -