हरियाणा चुनावः कांग्रेस ने लगाया बागियों को ठिकाने, कई पूर्व विधायक और मंत्री शामिल
हरियाणा चुनावः कांग्रेस ने लगाया बागियों को ठिकाने, कई पूर्व विधायक और मंत्री शामिल
Share:

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनाव में अब दो हफ्ते से भी कम का वक्त शेष बचा है। ऐसे में राज्य में सियासी सरगर्मी तेज हो चुकी है। कांग्रेस राज्य में भयानक आंतरिक कलह से जूझ रही है। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं। टिकट बंटवारे के बाद पार्टी में बगावत और बढ़ गई है। कांग्रेस ने इस पर सख्त कारवाई करते हुए बागी नेताओं को पार्टी से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया गया है। जिन्होंने पार्टी लाइन से बाहर जाकर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। दरअसल, ये कांग्रेस नेता वे हैं, जो पार्टी हाईकमान से विधानसभा के लिए टिकट मांग रहे थे।

मगर आलाकमान ने जब इन नेताओं की बजाए अन्य कांग्रेसी नेता को मैदान में उतारने का निर्णय लिया, तो ये नेता बगावत पर उतर आएं। इन नेताओं ने न केवल खुलकर पार्टी की मुखालफत शुरू कर दी, बल्कि उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी के खिलाफ बतौर आजाद प्रत्याशी चुनाव में अपने परचे भी भर दिए। हालांकि कांग्रेस के आला नेताओं ने इन बागी नेताओं को मानने का भरसक प्रयास भी किया, मगर जब बात नहीं बनी, तो हारकर पार्टी को अब उन्हें निष्कासित करना पड़ रहा है।

पार्टी से निष्कासित किए गए इन नेताओं में आठ पूर्व विधायक व अन्य कांग्रेसी नेता शामिल है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा एवं सांसद कुमारी सैलजा ने 16 व्यक्तियों को पार्टी के संविधान का उल्लंघन करने और 2019 के विधान सभा चुनाव पार्टी विरोधी के रूप में लड़ने के कारण पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोटिंग और 24 अक्टूबर को मतगणना होनी है। 

महाराष्ट्र चुनावः महाराष्ट्र के चुनावी रण में आज उतरेंगे पीएम मोदी, ये है कार्यक्रम

केवल हिन्दू ही नहीं, बल्कि पुरे समाज की बेहतरी के लिए काम कर रहा RSS- मोहन भागवत

यूपी की कानून व्यवस्था पर अखिलेश का तंज, कहा- यहाँ किसी की भी हत्या हो सकती है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -