उत्तराखंड में कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर घमासान तेज़, हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान
उत्तराखंड में कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर घमासान तेज़, हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने राज्य में पार्टी की तरफ से सीएम पद का चेहरा घोषित करने की आवश्यकता पर फिर से जोर दिया है. हरीश रावत ने रविवार को कहा कि यदि पार्टी उन्हें यह जिम्मेदारी देती है तो इसे पूरी तरह निभाएंगे, किन्तु किसी दूसरे का चयन करती है तो भी वह उसका पूरा सहयोग करेंगे.

रावत ने यह भी कहा कि यदि सीएम पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया, तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने संगठन और धनबल की बदौलत आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पर भारी पड़ सकती है. उल्लेखनीय है कि बीते दिनों 72 वर्षीय रावत ने सार्वजनिक रूप से यह टिप्पणी की थी कि पार्टी को सीएम फेस घोषित करना चाहिए. इसके बाद रावत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं के निशाने पर आ गए. इसे कांग्रेस में गुटबाजी के रूप में भी देखा जा रहा है. उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.

कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने एजेंसी को दिए गए साक्षात्कार में कहा कि, ''पार्टी के सामने चुनाव में कोई असमंजस नहीं होना चाहिए. जनता के सामने यह साफ़ होना चाहिए कि कौन CM फेस है. कांग्रेस के लिए यह आवश्यक है क्योंकि भाजपा प्रत्येक चुनाव को 'मोदी बनाम कांग्रेस के स्थानीय नेता' बना देती है. चुनाव को स्थानीय मुद्दों पर लाने के लिए चेहरे की आवश्यकता है.''

तालिबान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की वापसी का किया स्वागत

पाकिस्तान ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी

उलेमाओं की बात मानें, कोरोना वैक्सीन न लगवाएं - सपा सांसद शफीकुर्रहमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -