तालिबान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की वापसी का किया स्वागत
तालिबान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की वापसी का किया स्वागत
Share:

नई दिल्ली: तालिबान ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना की वापसी का स्वागत किया। फरवरी में हुए समझौते को लागू करने के लिए आतंकी गुट ने अफगानिस्तान में अमेरिकी सैन्य टुकड़ी को "अच्छी उन्नति" के रूप में देखा।

दोहा में आंदोलन के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता ने शनिवार को इसकी अच्छी प्रगति के बारे में कहा-  शुक्रवार को अमेरिकी रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर ने कहा कि पेंटागन ने अफगानिस्तान और इराक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश के अनुरूप प्रत्येक देश में केवल 2,500 सैनिकों के लिए सैनिकों को आकर्षित किया था।

अमेरिकी सैनिकों को इस तथ्य के बावजूद कम किया गया था कि कांग्रेस ने इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान से सैनिकों की नियोजित वापसी को रोकने के लिए कानून पारित किया था, जब तक कि वह इस तरह के पुलआउट के प्रभाव का आकलन करने वाली एक रिपोर्ट प्राप्त नहीं करता। मोहम्मद नईम ने ट्विटर पर लिया और लिखा, "वापसी अफगानिस्तान की अन्य अमेरिकी सेना, जो कल अमेरिका द्वारा घोषित की गई थी, एक अच्छी उन्नति और व्यावहारिक उपाय है। निस्संदेह, IEA और अमेरिका के बीच हस्ताक्षरित समझौते का अभ्यास दोनों देशों और राष्ट्रों के हित में है। "

पाकिस्तान ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी

यूके इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए जून में 7 शिखर सम्मेलन की करेगा मेजबानी

जो बिडेन ने भारतीय अमेरिकी को राज्य विभाग के प्रमुख पद के लिए किया नामित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -