MP: पटाखा फैक्ट्री धमाके में हुई 6 लोगों की मौत, CM मोहन यादव ने लिया संज्ञान
MP: पटाखा फैक्ट्री धमाके में हुई 6 लोगों की मौत, CM मोहन यादव ने लिया संज्ञान
Share:

हरदा: मध्य प्रदेश के हरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक बड़ा विस्फोट हुआ, जिसमें 6 व्यक्तियों की मौत की खबर आ रही है जबकि लगभग 40 लोग चोटिल हुए हैं। इस विस्फोट से पूरा शहर हिल गया है। विस्फोट के पश्चात् भीषण आग ने पटाखा फैक्ट्री को घेर लिया है। जानकारी के मुताबिक, आसपास के लगभग 50 घर आग की चपेट में आ गए हैं। वहीं, जान बचाने के लिए लोग इधर उधर भागते दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल, 20 से अधिक चोटिल व्यक्तियों को हरदा के जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया है। आसपास के जिलों के दमकल विभाग के वाहन भी हरदा के लिए रवाना हो गए हैं।

प्राप्त खबर के मुताबिक, मगरधा रोड स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में प्रातः धमाके होने के बाद भीषण आग लग गई। फैक्ट्री से उठतीं आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से ही देखा जा रहा है। खबर प्राप्त होने के बाद मौके पर प्रशासनिक अमला समेत दमकल विभाग के वाहन पहुंच गए हैं। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ। मोहन यादव ने तत्काल घटना का संज्ञान लेते हुए मंत्री उदय प्रताप सिंह, एसीएस अजीत केसरी, डीजी होम गार्ड अरविंद कुमार हेलीकॉप्टर से हरदा जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं, भोपाल एवं इंदौर में मेडिकल कॉलेज, एम्स एवं भोपाल में बर्न यूनिट को आवश्यक तैयारी करने के लिए भी निर्देशित किया गया है। 

इसके अतिरिक्त, इंदौर एवं भोपाल से दमकल विभाग के वाहनों को भेजा जा रहा है तथा राहत कार्यों के लिए वरिष्ठ अफसरों को निर्देश जारी किए गए हैं। हरदा पटाखा फैक्ट्री अग्निकांड को लेकर नर्मदापुरम से दमकल विभाग के वाहन तथा एंबुलेंस हरदा भीजे जा रहे हैं। नर्मदापुरम से भी स्टाफ हरदा के लिए रवाना हो गया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, नर्मदापुरम से 6 फायर ब्रिगेड एवं 4 एम्बुलेंस डॉक्टर और स्टाफ के साथ हरदा के लिए निकल गई हैं। 

अफ्रीकी देश जाम्बिया में फैली बीमारी से 600 लोगों की मौत, भारत से भेजी गई मानवीय मदद

'दुनिया को विनाश से बचाने के लिए भारत को सक्षम बनना होगा', बोले मोहन भागवत

टूरिस्ट वीज़ा लेकर आए और करने लगे धर्मान्तरण, असम पुलिस ने दो विदेशियों को दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -