इस मशहूर एक्ट्रेस संग रह चुका है रतन टाटा का रिश्ता, 4 लड़कियों पर आया दिल लेकिन आज तक नहीं हुई शादी
इस मशहूर एक्ट्रेस संग रह चुका है रतन टाटा का रिश्ता, 4 लड़कियों पर आया दिल लेकिन आज तक नहीं हुई शादी
Share:

मुंबई: जाने माने मशहूर बिजनेसमेन रतन टाटा का आज जन्मदिन है। रतन टाटा की पैदाइश वर्ष 1937 में मुंबई में हुई थी। कुछ खबरों और रिपोर्ट्स के अनुसार, रतन टाटा बहुत शर्मीले किस्म के इंसान हैं। वो दुनिया की चकाचौंध में भरोसा नहीं रखते। हिंदुस्तान और हिंदुस्तान से बाहर रतन टाटा का नाम बहुत अदब के साथ लिया जाता है। रतन टाटा जिस प्रकार के दिल के मालिक हैं, उसके कारण कई कहानियां उनकी लोकप्रिय हैं। मगर यहां हम आपको उनकी प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो 1962 में चीन से हुई जंग के कारण परवान ना चढ़ सकी। कहा जाता है कि रतन टाटा को एक नहीं बल्कि 4 बार मोहब्बत का भूत चढ़ा था तथा हर बार उन्होंने सीरियस वाली मोहब्बत की है मगर हर बार ही शादी के बंधन में बंधने से पहले किन्हीं कारण के चलते दोनों को अलग होना पड़ जाता था। 

रतन टाटा एवं अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के बीच भी बहुत दिनों तक रिश्ता रहा। इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि स्वयं सिमी ग्रेवाल ने किया था। अपने एक इंटरव्यू में सिमी ग्रेवाल ने कहा था कि वो रतन टाटा को डेट करती थीं। दोनों के बीच बहुत लंबा रिलेशनशिप रहा। रतन टाटा की प्रशंसा करते हुए सिमी ने कहा, "उनके लिए कभी भी पैसे बहुत महत्वपूर्ण नहीं रहा। उनके पास गज़ब का सेंस ऑफ ह्यूमर है तथा पर एक दम परफेक्ट इंसान हैं।" हालांकि इन दोनों सितारों की किसी कारण के चलते आपस में शादी नहीं हो पाई। 

रतन टाटा की एक और मोहब्बत की कहानी बहुत लोकप्रिय है। कहानी तब की है जब वो लॉस एजिल्स में नौकरी रहे थे। यहां नौकरी करते-करते उन्हें एक लड़की से मोहब्बत हो गई थी तथा लगभग दो वर्ष तक दोनों एक दूसरे साथ रिश्ते में रहे मगर अचानक रतन टाटा की दादी की तबीयत खराब हो गई, रतन को दादी से मिले हुए कई साल गुज़र गए थे। जिस कारण उन्होंने फौरन भारत का आने का निर्णय लिया। रतन टाटा भारत तो आना चाह रहे थे मगर वो ये भी सोच रहे थे कि उनकी महबूबा भी उनके साथ हिंदुस्तान चलेगी तथा वो वहां जाकर शादी कर लेंगे। मगर रतन टाटा की किस्मत शादी कहां थी? एक खबर के अनुसार, यह बात 1962 की है, जब हिंदुस्तान और चीन के बीच जंग चल रही थी। इसी के चलते रतन टाटा की महबूबा के पिता दोनों की शादी करने से मना कर दिया तथा फिर उनको अलग होना पड़ा।

भड़की चिंगारी और भस्म हो गया पूरा परिवार

'आप लिख कर रख लीजिए आगे भी महागठबंधन को हार का सामना करना पड़ेगा', PK का आया बड़ा बयान

नववर्ष में MP Vyapam देगी नौकरी की सौगात, मिलेगी अच्छी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -