बिग बॉस 14 से राधे माँ ने की टेलीविज़न इंडस्ट्रीज में की शुरुआत

बिग बॉस 14 से राधे माँ ने की टेलीविज़न इंडस्ट्रीज में की शुरुआत
Share:

राधे माँ (जन्म 4 अप्रैल 1965) एक स्वयंभू भारतीय "गॉडवूमन" हैं। वह मुकेरिया, पंजाब, मुंबई, दिल्ली, हरियाणा और विदेशों में परिवारों के साथ शामिल रही हैं। उनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के दोरांगला गाँव में हुआ था। उन्होंने बिग बॉस 14 में एक अतिथि के रूप में टीवी पर शुरुआत की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  वह एक बच्चे के रूप में आध्यात्मिकता के लिए आकर्षित हुई थी, और अपने गाँव के काली मंदिर में बहुत समय बिताया। हालाँकि, उनके गाँव के लोगों के अनुसार, उन्होंने एक बच्चे के रूप में कोई आध्यात्मिक झुकाव नहीं दिखाया। उन्होंने कक्षा IV तक पढ़ाई की।  

मुंबई में अपने शुरुआती वर्षों के दौरान, राधे माँ अक्सर सत्संगों के लिए पंजाब के होशियारपुर और कपूरथला लौट आती थीं। बाद में उसने मुंबई, दिल्ली और अन्य शहरों में अधिक अनुयायियों को पाने के लिए अपना पैसा गरीबों को देना शुरू कर दिया। कई दिग्गज बॉलीवुड और टीवी अभिनेताओं / अभिनेत्रियों के भी भक्त (भक्त) होने की खबरें सामने आई हैं। एक प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक सुभाष घई ने राधे माँ से उनका आशीर्वाद लेने के लिए यात्रा की।

एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में मुंबई में श्री राधे गुरु मां चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना सिंह परिवार द्वारा गरीब और वंचित लोगों के उत्थान के लिए की गई थी। राधे मां भक्तों से आग्रह करती हैं कि वे जीवन सेवा की पहल करें, जिसमें अनाथालयों, वृद्धाश्रमों और साधुओं को रक्त, कपड़े, भोजन, किताबें और दवाइयों का दान शामिल है। अप्रैल 2020 में, श्री राधे माँ चैरिटेबल सोसाइटी, नई दिल्ली के तत्वावधान में  श्री राधे माँ ने प्रधानमंत्री देखभाल कोष में 10 लाख रुपये और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 लाख रुपये दान किए हैं ताकि समय पर जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके। 2018 में राधे मां ने स्वर्ण मंदिर को 20 लाख रुपये के बर्तन दान किए। उन्हें महिला सशक्तिकरण और सामाजिक कल्याण के लिए प्रोत्साहित करते देखा गया है।

राज्य का विकास तभी संभव है जब हम ‘वंशवादी और भ्रष्ट’ DMK-कांग्रेस को हरा देंगे: अमित शाह

भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- सफलता आसानी से नहीं मिलती है...

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम फारूक अब्दुल्ला अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -