इस एक्ट्रेस के चक्कर में टूट गया था गीता दत्त का घर, पति ने नींद की गोलियां खाकर कर ली थी आत्महत्या
इस एक्ट्रेस के चक्कर में टूट गया था गीता दत्त का घर, पति ने नींद की गोलियां खाकर कर ली थी आत्महत्या
Share:

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर गीता दत्त (Geeta Dutt) का जन्म आज ही के दिन हुआ था। 23 नवंबर 1930, को जन्मी गीता दत्त फिल्मकार गुरु दत्त की पत्नी थीं, हालांकि उनकी जिंदगी ट्रेजडी से भरी रही। जी हाँ, कहा जाता है गुरु दत्त के वहीदा रहमान की ओर झुकाव के चलते गीता को ग़म और दुःख मिला। वह गुरु दत्त के आखिरी के दिनों में घर छोड़कर भी चली गई थीं, लेकिन जब बात गीता दत्त की गायकी की आती है तो उसमें दर्द भरे नजर आते हैं। कहा जाता है उन्होंने कभी दिखावा नहीं किया, ना ही कभी खुद का या अपनी आवाज का प्रचार किया। वो हमेशा स्पष्ट थी, संतुष्ट थी, खुश और आशावादी थीं। गीता दत्त ने क्या हसीं सितम, मेरा सुंदर सपना बीत गया, दबदीर से बिगड़ी हुई तकदीर बना ले, हम आप की आंखों में, बाबूजी धीरे चलना, ठंडी हवा काली घटा, जाने कहां मेरा जिगर गया जी, मेरा नाम चिन चिन चू, मेरी जां मुझे जां ना कहो, कोई चुपके से आ के, जा जा जा बेवफा और घूंघट के पट खोल जैसे गाने गाए और कुछ फिल्मों में एक्टिंग भी की।

शादी की सालगिरह पर शिल्पा ने दी राज को बधाई, लिखा- 'आप, मैं, हम'

आपको बता दें कि गीता दत्त ने साल 1953 में गुरु दत्त से शादी की और शुरुआत में तो सब कुछ ठीक चल रहा था मगर उसके बाद धीरे-धीरे दोनों के रिश्तों में दरारें पड़नी शुरू हुई। कहा जाता है गुरु दत्त को वहिदा रहमान से प्यार हो गया और उसके बाद एक वक्त ऐसा आया जब दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई। यह मनमुटाव जीवनभर चला और दोनों के दिल अलग रहे। गुरु और वहीदा के अफेयर की खबर सुनकर गीता अपने बच्चों को लेकर गुरु दत्त से अलग होकर दूसरे घर में जाकर रहने लगीं। वहीं उसके बाद गुरु ने शराब, सिगरेट और नींद की गोली को अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा बना लिया। गुरु दत्त अकेले हो गए थे और वहीदा ने भी उनका साथ छोड़ दिया था।

गीता के लिए गुरु दत्त ने गौरी नाम से एक फिल्म शुरू की लेकिन दो दिन बाद ही इसकी शूटिंग रोकनी पड़ी। कहते है सेट पर गीता अक्सर गुरु दत्त से झगड़ने लग जाती थीं। साल 1964 में गुरु दत्त किराए के फ्लैट में मृत पाए गए। ऐसा कहा जाता है उन्होंने नींद की गोलियां खाकर सुसाइड कर लिया था। वहीं गुरु दत्त की मौत के बाद गीता ने बहुत शराब पीनी शुरू कर दी। कहा जाता है इस दौरान गीता दत्त का करियर खराब हो गया और फिल्मों में काम ना मिलता देख उन्होंने छोटे-मोटे स्टेज शोज करने शुरू कर दिया। हालाँकि साल 1972 में लिवर की बीमारी होने से गीता का निधन हो गया।

बॉलीवुड इंडस्ट्री पर सैफ अली खान ने निकाली भड़ास, बायकॉट कल्चर पर दिया बयान

सोनम ने दिखाया अपने बेटे का चेहरा, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

आखिर कब रिलीज होगा 'सर्कस' का ट्रेलर, सामने आई डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -