CAA का बढ़ा विरोध, शाहीन बाग़ के बाद अब बुद्ध पार्क से हुंकार
CAA का बढ़ा विरोध, शाहीन बाग़ के बाद अब बुद्ध पार्क से हुंकार
Share:

हल्द्वानी: पिछले कुछ दिनों से सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बनभूलपुरा में 60 घंटे तक लगातार चले धरने के बाद अब बुद्ध पार्क में 72 घंटे का सत्याग्रह जारी है. वहीं संविधान बचाओ मंच के बैनर तले शुरू हुए धरने में माले, कांग्रेस, किसान महासभा, डॉ. अंबेडकर मिशन, समाजवादी पार्टी समेत कई संगठनों से जुड़े लेगा शामिल हुए. जंहा नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए शनिवार सुबह 11 बजे बुद्ध पार्क में धरने की शुरुआत संविधान की प्रस्तावना के सामूहिक पाठ से की गई.

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार माले के राज्य सचिव राजा बहुगुणा ने कहा कि देश में सीएए और एनआरसी के विरोध को देखते हुए केंद्र सरकार को तत्काल फैसला वापस लेना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि यह लड़ाई संविधान और लोकतंत्र बचाने की है. जंहा जनकवि बल्ली सिंह चीमा ने कहा कि इस दौर में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर जिस तरह से अंकुश लगाने की कोशिशें की जा रही हैं, वह आपातकाल की याद दिलाती है.

गीत भी गाए गए:- जंहा इस बात कि जानकारी है कि जनता के पक्ष में खड़े होकर आवाज उठाने वाले कवि, लेखक, पत्रकारों बुद्धिजीवियों, प्रोफेसरों, कलाकारों और छात्रों को देशद्रोह का एलान किया जा रहा है. केंद्र सरकार का प्रतिकार करना हर बुद्धिजीवी, लेखक व भारतीय नागरिक का कर्तव्य बन गया है. इंदिरानगर बड़ी मस्जिद के इमाम मौलाना सैय्यद इरफान रसूल ने कहा कि केंद्र सरकार देश में विभाजनकारी माहौल उत्पन्न कर देश के धर्मनिरपेक्ष ढांचे पर चोट कर रही है. अंजू राज ने कहा कि केंद्र सरकार फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रही है. बसंत कुमार ने कहा कि अधिकांश जनता सीएए के समर्थन में नहीं है.

आज से पांच दिवसीय गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी, कई सांसद-विधायक होंगे शामिल

दलित युवक की हत्या पर भड़की भाजपा, कमलनाथ सरकार के खिलाफ करेगी बड़ा आंदोलन

CAA Protest: विरोध प्रदर्शनों से निपटने के लिए भाजपा ने बनाया मास्टर प्लान, हर कार्यकर्ता को दिया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -