आज से पांच दिवसीय गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी, कई सांसद-विधायक होंगे शामिल
आज से पांच दिवसीय गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगे सीएम योगी, कई सांसद-विधायक होंगे शामिल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गंगा को अविरल और निर्मल बनाने का एक और अभियान का आज सोमवार से शुभारंभ होगा. बिजनौर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बलिया में गवर्नर आनंदीबेन पटेल आज गंगा यात्रा का शुभारंभ करेंगे. गंगा यात्रा को प्रत्येक जिले में केंद्रीय मंत्री और योगी सरकार के मंत्री आगे बढ़ाएंगे. 27 से 31 जनवरी तक चलने वाली इस यात्रा का समापन कानपुर में होगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ आज सोमवार को बिजनौर के सबलगढ़ से गंगा यात्रा का आगाज़ करेंगे. सीएम योगी गंगा यात्रा की शुरुआत पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. सीएम योगी हस्तिनापुर के जंबुद्वीप में पहला रात्रि विश्राम भी करेंगे. इसके साथ ही वे मखदुमपुर में भव्य गंगा आरती करेंगे. जबकि गवर्नर आनंदीबेन पटेल बलिया के दुबे छपरा में गंगा यात्रा की शुरुआत करेंगी. सुबह 9:30 बजे बलिया में द्वितीय गंगा यात्रा की शुरुआत होगी.

दोनों गंगा यात्राएं 27 जिलों की 1026 ग्राम पंचायतों से निकलेंगी. इस गंगा यात्रा में गवर्नर आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी के कई अन्य नेता शामिल होंगे. इस यात्रा में 10 केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्री और सांसद, MLA भी शामिल होंगे. गंगा यात्रा में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी शामिल होंगे. 

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी: इस मुक्केबाज़ ने बनाई फ़ाइनल में जगह

Budget 2020: ये 10 बजट की रहती है हमेशा चर्चा, जानिये क्या है खास बात

ATM Fraud से बचने के लिए रखे इन नौ बातों का ध्यान, SBI ने ट्वीट कर लोगों को किया आगाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -