हलाल बैन विवाद: बोम्मई ने सभी एसपी, डीसी को सतर्क रहने का निर्देश दिया
हलाल बैन विवाद: बोम्मई ने सभी एसपी, डीसी को सतर्क रहने का निर्देश दिया
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक में हलाल बैन विवाद एक अहम मोड़ पर पहुंच गया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों और उपायुक्तों से त्योहार के दौरान परेशानी पैदा करने का प्रयास करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

शनिवार को, कर्नाटक उगादी मनाएगा, इसके बाद रविवार को 'होसा तादुकुआ' मनाया जाएगा। इस समय के दौरान, लोग, विशेष रूप से दक्षिण कर्नाटक में, खुद को मांसाहारी भोजन पर कण्ठ करते हैं। हिन्दुत्ववादी उग्रवादी हिंदुओं को यह समझाने के लिए एक पूर्ण अभियान चला रहे हैं कि उन्हें हलाल कटा हुआ मांस नहीं खरीदना चाहिए। एक सवाल के जवाब में बोम्मई ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिया है कि समुदाय के नेताओं के बीच शांति बैठकें आयोजित की जाएं और राज्य की कानून और व्यवस्था को बनाए रखा जाए।

इस बीच, शिवमोगा जिले में भद्रावती पुलिस ने शुक्रवार रात को होटल कर्मियों पर हमला करने और गैर-हलाल मांस की मांग करने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति एक चिकन मांस स्टैंड पर गए थे और मालिक को परेशान किया और धमकाया, उसे बताया कि उसे हलाल मांस नहीं बेचना चाहिए क्योंकि क्षेत्र की हिंदू आबादी आबादी का 99 प्रतिशत है।

उसी समूह ने जनता होटल में जाकर झटका-कटा मांस मांगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि होटल में कोई हलाल कट मांस नहीं बेचा जाना चाहिए। उनका एक ग्राहक से विवाद हो गया और उन्होंने होटल के एक कर्मचारी के साथ मारपीट की। होटल और मांस व्यवसाय के मालिकों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। वादिवेलु, सवाई सिंह, श्रीकांत, कृष्णा, और दो अन्य लोगों को दो प्राथमिकियों के आधार पर गिरफ्तार किया गया था।

लावरोव ने रूस-भारत-चीन त्रिपक्षीय तंत्र, विकास पर चर्चा की

पाकिस्तान की सेना ने भारत के साथ सभी विवादों को हल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया

पश्चिमी मीडिया भारत के खिलाफ छोटे मुद्दों पर दुष्प्रचार करता है: उप राष्ट्रपति नायडू

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -