पाकिस्तान की सेना ने भारत के साथ सभी विवादों को हल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया

इस्लामाबाद: इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में बोलते हुए, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत के साथ सभी विवादों को हल करने के लिए बातचीत का आह्वान किया।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस डायलॉग की शुरुआत की। "व्यापक सुरक्षा: अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की पुनर्कल्पना" विषय के तहत, सम्मेलन ने अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा में वर्तमान मुद्दों का पता लगाने के लिए पाकिस्तानी और अंतर्राष्ट्रीय नीति विशेषज्ञों को एक साथ लाया। संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, यूनाइटेड किंगडम, रूस, यूरोपीय संघ, जापान, फिलीपींस और अन्य देशों के 17 विदेशी वक्ता इस्लामाबाद सुरक्षा वार्ता में बोल रहे हैं।

"मेरा मानना है कि आज हमें बौद्धिक बहस और प्रवचन के लिए ऐसे स्थानों को विकसित करने और बढ़ावा देने की आवश्यकता है जहां दुनिया भर के लोग अपने देश और दुनिया के भविष्य के बारे में अपने विचारों को साझा करने के लिए एक साथ आते हैं," सीओएएस जनरल बाजवा ने कहा, दूसरी सुरक्षा वार्ता के आयोजन में राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए। उनका मानना था कि इस तरह की सेटिंग्स विशेष रूप से महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे उत्कृष्ट व्यक्तियों को शत्रुता के बजाय वैश्विक सहयोग की आवश्यकता को पहचानने की अनुमति देते हैं।

दुनिया की असाधारण चुनौतियों के जवाब में, उन्होंने कहा कि गरीबी, जलवायु परिवर्तन, आतंकवाद, साइबर घुसपैठ और संसाधनों की कमी जैसी साझा वैश्विक चुनौतियों के बावजूद अंतर-राज्य संघर्षों का उदय अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के लिए गंभीर चिंताओं को बढ़ाता है।

पश्चिमी मीडिया भारत के खिलाफ छोटे मुद्दों पर दुष्प्रचार करता है: उप राष्ट्रपति नायडू

डॉलर की बढ़ती ताकत से भारत के विदेशी रिजर्व को कम किया जा रहा है

भुखमरी से जूझ रहे श्रीलंका की मदद के लिए आगे आया भारत, एक अरब डॉलर के बाद अब भेजा 4000 टन चावल

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -