खुले में नहीं पढ़ी जा सकेगी नमाज़, गुरुग्राम प्रशासन ने वापस ली अनुमति
खुले में नहीं पढ़ी जा सकेगी नमाज़, गुरुग्राम प्रशासन ने वापस ली अनुमति
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने से जुड़ा विवाद अब ख़त्म होता दिखाई दे रहा है. गुरुग्राम जिला प्रशासन ने मंगलवार को शहर के आठ स्थानों पर नमाज अदा करने की इजाजत निरस्त कर दी है. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि शहर के अन्य स्थान जहां खुले में नमाज पढ़ने की वजह से आस-पास के लोगों को आपत्ति होगी, वहां भी इजाजत नहीं दी जाएगी. मंगलवार को लघु सचिवालय में इस बारे में एक बैठक हुई थी, जिसमें DCP दीपक सरारण, हिंदू और मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे. सभी ने इस फैसले पर सहमति प्रकट की है.

लघु सचिवालय में उपायुक्त डॉ. यश गर्ग के नेतृत्व में हुई बैठक में यह फैसला किया गया कि स्थानीय लोगों और RWA की आपत्ति के बाद जिला प्रशासन द्वारा खुले में नमाज की अनुमति निरस्त कर दी गई है. यश गर्ग ने बताया कि शहर के आठ स्थानों पर नमाज अदा करने की अनुमति वापस ले ली गई है, बाकी अन्य स्थानों पर भी अगर स्थानीय लोगों को आपत्ति होगी तो वहां भी इजाजत नहीं दी जाएगी. जिला उपायुक्त द्वारा नमाज अदा किए जाने वाले स्थानों को चिन्हित करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है. 

जिसमें SDM, ACP, हिंदू/मुस्लिम संगठन के पदाधिकारी और अन्य सामाजिक संगठन शामिल किए गए हैं. यह कमेटी सभी पक्षों से बातचीत कर यह फैसला लेगी कि भविष्य में किन स्थानों पर नमाज पढ़ी जाए. यह फैसला लेते वक़्त यह ध्यान रखा जाएगा कि स्थानीय लोगों को नमाज अदा करने से कोई समस्या न हो. यह कमेटी यह भी सुनिश्चित करेगी कि किसी भी सड़क, मार्ग या सार्वजनिक स्थान पर नमाज न पढ़ी जाए.

विशेष पूजा के लिए खुले सबरीमाला मंदिर के पट, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या RT-PCR जांच की रिपोर्ट अनिवार्य

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

जेपी नड्डा ने कहा- ''एनडीए सरकार आम आदमी की प्रगति के लिए...''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -