विशेष पूजा के लिए खुले सबरीमाला मंदिर के पट, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या RT-PCR जांच की रिपोर्ट अनिवार्य
विशेष पूजा के लिए खुले सबरीमाला मंदिर के पट, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या RT-PCR जांच की रिपोर्ट अनिवार्य
Share:

कोच्ची: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच बुधवार को चिथिरा अट्टविशेष पूजा के लिए केरल के पथनमथिट्टा जिल में स्थित मशहूर सबरीमाला मंदिर भक्तों के लिए खोला गया. त्रावणकोर देवासम बोर्ड ने कहा है कि पूजा के बाद रात 9 बजे मंदिर को बंद कर दिया जाएगा. श्रद्धालुओं को वर्जुअल क्यू बुकिंग सिस्टम के तहत मंदिर में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी.

मंदिर में जाने के लिए भक्तों को वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा, जो 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं होनी चाहिए. सबरीमाला मंदिर 15 नवंबर को दो महीनों के लिए खोला जाएगा. केरल देवस्वओम मंत्री के राधाकृष्णन ने कहा था कि वार्षिक सबरीमाला तीर्थयात्रा के लिए पूरा इंतज़ाम समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा. राधाकृष्ण पथनमथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की जिलों में व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के लिए यहां के पास पम्पा में आयोजित एक उच्च स्तरीय मूल्यांकन बैठक के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों को एक संयुक्त कार्य योजना बनाने और वार्षिक तीर्थयात्रा मौसम से पहले इसे सरकार को सौंपने का निर्देश दिया.

उन्होंने आगे कहा कि, 'व्यवस्था समयबद्ध तरीके से पूरी की जाएंगी. इस वर्ष भी महामारी के कारण तीर्थयात्रा को डिजिटल कतार के जरिए इजाजत दी गई है. हमने मंदिर में तीर्थयात्रियों की तादाद को प्रति दिन 25,000 तक सीमित कर दिया है. इस बार 10 लाख से ज्यादा भक्तों ने पहले ही तीर्थयात्रा के लिए पंजीकरण कराया है.'

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए आज का भाव

जेपी नड्डा ने कहा- ''एनडीए सरकार आम आदमी की प्रगति के लिए...''

डाबर का दूसरी तिमाही का मुनाफा 4.6 फीसदी से बढ़कर हुआ इतना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -