इस राज्य में बंद हुईं ऑनलाइन कक्षाएं, ये है वजह
इस राज्य में बंद हुईं ऑनलाइन कक्षाएं, ये है वजह
Share:

अहमदाबाद:  पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं। विद्यार्थियों को घर पर ही ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाया जा रहा है। किन्तु अब गुजरात में ऑनलाइन कक्षाओं पर रोक लगा दी गई है। ताजा जानकारी के अनुसार, सूबे में प्राइवेट स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाओं को अनिश्चितकाल तक के लिए बंद कर दिया है।

स्कूलों ने यह फैसला राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए एक आदेश के बाद लिया है। दरअसल राज्य सरकार ने पिछले सपताह जारी की गई एक अधिसूचना में स्कूलों को निर्देश दिया कि जब तक स्कूल फिर से खुल नहीं जाते हैं, तब तक विधार्थियों से फीस नहीं वसूली जाएगी। इसके साथ ही शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में कोई भी स्कूल फीस में वृद्धि नहीं कर सकता है। वहीं अगर कोई स्कूल इस आदेश की अवहेलना करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

अब इस फैसले से खफा गुजरात के तक़रीबन 15,000 निजी स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ ने ऑनलाइन कक्षाएं को बंद कर दिया है। वहीं इन स्कूलों में से ज्यादातर ने बीती रात SMS के जरिए माता-पिता को सूचित किया कि गुरुवार से कोई ऑनलाइन कक्षाएं नहीं होंगी। हालाँकि, संघ के इस फैसले पर राज्य सरकार की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

लखनऊ विश्वविद्यालय : फाइनल ईयर के छात्रों को देनी होगी एमसीक्यू बेस्ड परीक्षा

अमेरिका के लिए शुरू होगी फ्लाइट सेवा, स्पाइसजेट को मिला अनुसूचित एयरलाइन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -