गुजरात सरकार ने आगामी त्योहारों जन्माष्टमी और गणेश उत्सव के लिए जारी की नई गाइड लाइन
गुजरात सरकार ने आगामी त्योहारों जन्माष्टमी और गणेश उत्सव के लिए जारी की नई गाइड लाइन
Share:

गुजरात गवर्नमेंट ने मंगलवार को राज्य में आने वाले पर्व जन्माष्टमी और गणेशोत्सव के महोत्सव के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी है। गुजरात गवर्नमेंट ने जन्माष्टमी और गणेशोत्सव के बीच प्रमुख शहरों में नाईटकर्फ्यू लगाने का निर्णय कर लिया है। जहां आने वाले मुख्य पर्व के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश तैयार करने के लिए सीएम विजय रूपाणी की अध्यक्षता में एक कोर कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया था।

जन्माष्टमी के अवसर पर नाईट कर्फ्यू- राज्य के 8 प्रमुख शहरों में मध्यरात्रि (30 अगस्त) से 1 बजे तक लागू कर दिया जाएगा। मंदिर परिसर में 200 से अधिक आगंतुकों को अनुमति नहीं दी जानें वाली है: गुजरात के सीएम कार्यालय “कोविड दिशानिर्देशों के पालन में एक वक़्त में अधिकतम 200 लोगों को मंदिर परिसर में जाने की अनुमति है और लोकमेला और जन्माष्टमी का ‘मटकी फोड’ त्योहार नहीं होगा राज्य में अनुमति दी जाए।

जहां इस बात का पता चला है कि बैठक के बीच गणेश उत्सव के लिए दिशा-निर्देश भी तैयार कर दिए गए है। “9 सितंबर से 19 सितंबर तक गणेश उत्सव समारोह के लिए, सार्वजनिक रूप से 4 फीट की गणेश प्रतिमा स्थापित कर सकते है, घरों में 2 फीट की मूर्ति और केवल ‘आरती’ और पंडालों में प्रसाद वितरण की मंज़ूरी है, कोई अन्य धार्मिक या सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं अनुमति दी।

सीएमओ ने आगे कहा कि राज्य के 8 प्रमुख शहरों में गणेशोत्सव के बीच लोग रात्रि 11 बजे तक मंदिर के दर्शन कर पाएंगे. 9 सितंबर से 19 सितंबर तक इन शहरों में मध्यरात्रि से नाईट कर्फ्यू लागू रहने वाला है। गणेश प्रतिमा की स्थापना और निराकरण के लिए एकल वाहन अनुमति के साथ अधिकतम 15 लोगों की अनुमति है।

WHO बोला- भारत में एंडेमिक स्टेज में जा सकता है कोरोना, जानिए क्या हैं इसके मायने

'भाग्यशाली हूँ कि भारत में हूँ, पीएम मोदी का शुक्रिया..', 4 रिश्तेदारों की हत्या पर बोली अफगानी अभिनेत्री

पंजाब सरकार के खिलाफ खिलाड़ियों का प्रदर्शन, सड़कों पर रखे मेडल-ट्रॉफी, कपड़े भी उतारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -