गुजरात: राकेश टिकैट के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे किसान, नेता बोले- सरकार डरा रही
गुजरात: राकेश टिकैट के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे किसान, नेता बोले- सरकार डरा रही
Share:

गांधीनगर: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषी कानूनों के विरोध में रैली निकालने के लिए किसान नेता राकेश टिकैत गुजरात पहुंचे. 2 दिन की यात्रा पर गुजरात पहुंचे राकेश टिकैत को यहां सफलता नहीं मिली. गुजरात के किसानों ने राकेश टिकैत का समर्थन नहीं किया.  राकेश टिकैत ने राजस्थान के आबू रोड से गुजरात के अपनी 2 दिनी यात्रा की शुरुआत की थी. राजस्थान के आबूरोड तहसील के एक गांव में राकेश टिकैत ने किसान सम्मेलन किया और वहां से ट्रैक्टर यात्रा आरंभ करके वह गुजरात पहुंचने वाले थे.

बता दें कि, राजस्थान के किसान सम्मेलन में भी किसान नज़र नहीं आए,  जो भी लोग दिखे, वह कांग्रेस के थे और वह भी गुजरात से राजस्थान पहुंचे थे. दूसरी ओर ट्रैक्टर यात्रा की बात की गई थी, जिनमें कम से कम 100 ट्रेक्टर हिस्सा लेने वाले थे, मगर मुश्किल से 10 ट्रैक्टर भी नहीं पहुंचे. छात्री बॉर्डर से राकेश टिकैत और उनके साथी गुजरात पहुंचे, फिर यहां से वे लोग सीधे अंबाजी मंदिर मां अंबा के दर्शन करने पहुंचे. पालनपुर में तो काले झंडा दिखाकर राकेश टिकैत का विरोध भी किया गया. पालनपुर के किसान सम्मेलन में भी मुश्किल से 100 लोग भी नहीं पहुंचे थे. उनमें भी अधिकतर लोग कांग्रेस के कार्यकर्ता थे.

गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला ने राकेश टिकैत को गुजरात आने का न्योता दिया था. इस रैली में वाघेला के कुछ समर्थक दिखाई दे रहे थे. सीधे-सीधे कहा जाए तो गुजरात के किसान राकेश टिकैत के कार्यक्रम में नज़र नहीं आए. किसानों के साथ संवाद में राकेश टिकैत कह रहे थे कि गुजरात में लोगों को धमकाया जा रहा है. गुजरात सरकार किसानों को आंदोलन नहीं करने दे रही है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के लिए राहत के रूप में SC ने भूमि विउनीकरण मामले पर लगाई रोक

नेपाल ने चीनी वेरो सेल कोविड-19 वैक्सीन को आपात मंजूरी दी

फिर बोतल से बाहर आया 'राफेल' का जिन्न, सुरजेवाला ने मोदी सरकार को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -