गुजरात की वडोदरा यूनिवर्सिटी में हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
गुजरात की वडोदरा यूनिवर्सिटी में हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग
Share:

अहमदाबाद: गुजरात की वडोदरा यूनिवर्सिटी में अखबार कटिंग के तौर पर हिंदू देवी-देवताओं के विवादित पोस्टर लगाए गए हैं. एक प्रदर्शनी में इन सभी पोस्टर का उपयोग किया गया जिस पर जमकर हंगामा हो रहा है. हिंदू संगठनों से लेकर छात्रों तक इसका विरोध कर रहे हैं. आरोप है कि जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का प्रयास किया गया है.

बताया गया है कि महाराज सयाजीराव विश्वविद्यालय में आर्ट के स्टूडेंट्स द्वारा इस प्रदर्शनी को लगाया गया था. इस प्रदर्शनी में ही हिंदू देवी-देवताओं के ऐसे पोस्टर लगाए गए थे, जिन पर बलात्कार की घटना की खबर दी गई है. उस गैलरी में नग्न तस्वीरें भी लगा दी गई हैं. जब से वो तमाम तस्वीरें वायरल हुई हैं, आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की जा रही है. अभी तक पुलिस या फिर यूनिवर्सिटी ने की तरफ से इस विवाद पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, मगर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है. 

बता दें कि महाराज सयाजीराव यूनिवर्सिटी के अलावा भी दूसरी कई ऐसे कॉलेज हैं जहां पर ऐसे ही धार्मिक मुद्दों को लेकर हंगामा हो रहा है. कहीं, रामनवमी के दिन हंगामा, देखने को मिला है तो कही पर वेज-नॉनवेज खाने को लेकर घमासान छिड़ा है. इन विवादों के चलते ही कई बार जमीन पर तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है. अब यहां गुजरात में एक प्रदर्शनी के कारण माहौल गरमा गया है.मामला क्योंकि देवी-देवताओं से जुड़ा हुआ है, ऐसे में छात्रों के अलावा सियासी दल भी विरोध करने उतर गए हैं.

दर्दनाक: पास की दूकान से किराना खरीदने गई माँ, इधर घर में जिन्दा जल गई 5 महीने की मासूम

यात्रीगण कृपया ध्यान देंः तपती गर्मी में आपको राहत देगा इंडियन रेलवे का ‘मिस्ट कूलिंग सिस्टम’

त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को लेकर लिखी ऐसी बात, हर तरफ हो रही तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -