त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को लेकर लिखी ऐसी बात, हर तरफ हो रही तारीफ
त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को लेकर लिखी ऐसी बात, हर तरफ हो रही तारीफ
Share:

अगरतला: ऐसा यह अमूमन देखने को नहीं मिलता है कि कोई नेता या राजनेता सोशल मीडिया पर अपने जीवनसाथी के गुणों की तारीफ करे। त्रिपुरा के मौजूदा सीएम बिप्लब कुमार देब गुरुवार को अपनी पत्नी का जन्मदिन मना रहे हैं। अपनी पत्नी नीति देब के बर्थडे पर, त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने लोगों के हित के लिए अपनी पत्नी के परोपकार और निःस्वार्थ सेवा की तारीफ की है। नीति देब त्रिपुरा की एक जानी मानी सामाजिक कार्यकर्ता हैं और उन्हें महिलाओं और समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए समर्पित प्रयासों के लिए जाना जाता है।

 

स्वदेशी सोशल मीडिया मंच, Koo ऐप पर अपने हैंडल के जरिए बिप्लब ने अपनी पत्नी की तारीफों के पुल बांध दिए हैं, जो कि उनके रिश्ते की पारदर्शिता को बारीकी से प्रदर्शित करते हैं। नीति देब के शांत स्वभाव को 'प्रेरणादायक' बताते हुए, सीएम  ने स्थानीय देवी माँ त्रिपुरसुंदरी का आह्वान किया है कि वे उनकी पत्नी को अधिक ताकत प्रदान करें, क्योंकि वे समाज के कल्याण के लिए हमेशा ही प्रयासरत रहती हैं।

Koo करते हुए उन्होंने कहा कि, 'मेरी पत्नी श्रीमती नीति देब को जन्मदिन की बधाई। आपका शांत और सहायक व्यवहार तथा विभिन्न विषयों के बारे में विशाल ज्ञान वास्तव में प्रेरक रहा है। 'हार्ट ऑफ ह्यूमैनिटी' जैसे आम लोगों के कल्याण के लिए आपके प्रयास वास्तव में प्रेरक रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इससे और भी लोग लाभान्वित होंगे। माँ त्रिपुरसुंदरी निश्चित रूप से अपना आशीर्वाद आप पर बनाए रखेंगी और आपको आम लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करने की शक्ति देंगी।'

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी को अपने सियासी गुरु मानने वाले बिप्लब भी एक आदर्श पुत्र, पति और पिता रहे हैं। सूबे को अपने परिवार की तरह मानने वाले और इसकी निःस्वार्थ सेवा करने की बिप्लब की निष्ठा चार सालों से पूरा देश देख रहा है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2018 में हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बिप्लब कुमार देब भाजपा के जीत के सूत्रधार थे। उन्होंने 9 मार्च 2018 को त्रिपुरा के दसवें CM के तौर पर शपथ ग्रहण की। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब पूर्वोत्तर भारत में भाजपा के एक दिग्गज नेता माने जाते हैं। मगर उससे पहले उनके पिता भी जनसंघ और भाजपा के जाने माने नेता रह चुके हैं।

ऐसे हुई थी शादी से पहले नीति से पहली मुलाकात:-

दिल्ली में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) की संसद भवन ब्रांच में बिप्लब का अक्सर आना-जाना हुआ करता था। इसी दौरान उनकी मुलाकात वहाँ नौकरी करने वाली नीति देब से हुई। कुछ मुलाकातों के बाद देब ने उनके सामने शादी के लिए प्रपोज़ किया। इस तरह वर्ष 2001 में दोनों ने विवाह कर लिया। नीति जालंधर के एक ब्राह्मण पंजाबी परिवार से हैं। उनकी स्कूलिंग जालंधर से ही हुई, किन्तु कॉलेज की पढ़ाई करने वे दिल्ली चली आईं, जहाँ उन्हें स्टेट बैंक में जॉब मिल गई और पहली पोस्टिंग भी। बिप्लब कुमार देब और नीति देब का एक बेटा- आर्यन देब और एक बेटी- श्रेया देब है।

इस्लाम छोड़ा तो जिन्दा रहना हो गया मुश्किल.., केरल के अस्कर अली ने बताई कट्टरपंथियों की सच्चाई

भारत में तेजी से पनप रहा आतंकवाद, हरियाणा से 4 आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

सुरंग के जरिए अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाना चाहते थे आतंकी, BSF ने नाकाम की बड़ी साजिश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -