दर्दनाक: पास की दूकान से किराना खरीदने गई माँ, इधर घर में जिन्दा जल गई 5 महीने की मासूम
दर्दनाक: पास की दूकान से किराना खरीदने गई माँ, इधर घर में जिन्दा जल गई 5 महीने की मासूम
Share:

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में एक पांच माह की मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। जिस बच्ची का अभी तक घर वालों ने नाम भी नहीं रखा था, वह जिंदा जल गई। दरअसल, मां, बच्ची को सुलाकर राशन का सामान लेने गई थी, इसी बीच अचानक झोपड़ी में आग लग गई। पूरी झोपड़ी आग की लपटों में घिर गई और धू-धू करके जलने लगी। 

पांच मिनट में ही वापस लौटी मां ने गांव वालों की मदद से मासूम को जीवित बाहर निकाला, मगर उसकी जान नहीं बच सकी। आग में तीन बकरियां भी जिंदा जल गई। यह घटना उदयपुर जिले की कोटड़ा तहसील में सुलाव पंचायत के अंतर्गत आने वाले गांव बेकरिया बड़गांव की है।  बेकरिया बड़ गांव के निवासी बाबू गरासिया की झोपड़ी में अचानक आग भड़क उठी। झोपड़ी में पांच महीने की मासूम बच्ची अकेली थी क्योंकि उसकी मां सोते हुए छोड़कर पास ही दुकान से राशन का सामान खरीदने गई हुई थी। 

बेटी के पिता जोवना गरासिया व दादा बाबू गरासिया काम से बाहर गए हुए थे। आग की लपटों को देखकर गांव के कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश की। मां भी मौके पर पहुंची, ग्रामीणों की मदद से बच्ची को बाहर निकाला गया। बच्ची को बिकरणी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद हालत  नाजुक होने पर उदयपुर रेफर किया गया, मगर उदयपुर पहुंचने से पहले रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया।

यात्रीगण कृपया ध्यान देंः तपती गर्मी में आपको राहत देगा इंडियन रेलवे का ‘मिस्ट कूलिंग सिस्टम’

त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी को लेकर लिखी ऐसी बात, हर तरफ हो रही तारीफ

न्यू मैक्सिको के जंगल में लगी आग 'एक बड़ी आपदा': जो बिडेन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -