स्वामीनारायण संप्रदाय के 11 साधु निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

Jul 05 2020 12:02 PM
स्वामीनारायण संप्रदाय के 11 साधु निकले कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

गांधीनगर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगतार बढ़ता ही जा रहा है. अब गुजरात के विश्व विख्यात स्वामीनारायण संप्रदाय के 11 साधु कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. ये सभी 11 साधु स्वामीनारायण संप्रदाय के एक ही विभाग से हैं. पदेश के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात के मणिनगर इलाके में स्वामीनारायण मंदिर में पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए थे. ये साधु मणिनगर के 'पंथ' या संप्रदाय से संबंधित हैं.

अहमदाबाद नगरपालिका निगम (AMC) के उप स्वास्थ्य अधिकारी, डॉक्टर तेजस शाह ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन 11 साधुओं में से 5 साधु अहमदाबाद में मणिनगर मंदिर के परिसर में रह रहे थे, जबकि छह साधु दूसरी जगहों से आए थे और यहां रुके हुए थे. डॉक्टर शाह ने कहा कि इन सभी 11 संक्रमित साधुओं का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि 6 में से 5 साधु अहमदाबाद के न्यू रानीप एरिया में रह रहे थे जबकि एक साधु पास के बावला गांव में ठहरा हुआ था.

मणिनगर मंदिर के स्वामी भगवतप्रियादास ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना संक्रमण केस का पता चलने के बाद लगभग एक सप्ताह पहले ही मंदिर परिसर को सैनिटाइज कर दिया गया है.

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

MSME सेक्टर के बल पर भारतीय अर्थव्यवस्था में आ सकती है तेजी