'लालच में बन गए थे ईसाई..', बागेश्वर धाम में 220 लोगों ने घर वापसी
'लालच में बन गए थे ईसाई..', बागेश्वर धाम में 220 लोगों ने घर वापसी
Share:

छतरपुर: महाशिवरात्रि के अगले दिन यानी रविवार (19 फ़रवरी) को मध्यप्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम में बड़ी तादाद में लोगों की सनातन धर्म में घर वापसी कराई गई है. यहां चार बसों के जरिए ईसाई सागर से बागेश्वर धाम आए थे. इन खुद लोगों ने स्वेच्छा से सनातन धर्म में घर वापसी की है. इस दौरान बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने सनातन धर्म में वापसी करने वाले लोगों से कहा कि आप सभी सनातनी हो और सनातन धर्म में ही रहो. अगर किसी ईसाई मिशनरी के संपर्क में हो, तो भी आप सनातन धर्म में ही रहो. 

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने स्पष्ट कर दिया है कि वो ये दावा नहीं करते कि ये उनकी ही जिम्मेदारी है. सभी लोग स्वेच्छा से घर वापसी कर रहे हैं. बता दें कि बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने घर वापसी करने वाले लोगों को आशीर्वाद स्वरुप पीली पट्टिका पहनाई. घर वापसी में से कुल 62 परिवारों के 220 लोग शामिल थे. जो वर्षों से मिशनरियों के संपर्क में आकर चर्च जाने लगे थे. इन लोगों ने ईसाई धर्म स्वीकार कर लिया था.

सनातन धर्म में वापसी करने का दावा करने वालों में से एक व्यक्ति ने मीडिया को बताया है कि वह मिशनरी के लालच मे ईसाई बन बैठा था. मगर, अब वह वापस सनातन धर्म में आ गया है. वहीं एक दलित ने बताया कि मिशनरी ने उसकी एक ईसाई लड़की से शादी करा दी थी, मगर शादी के बाद उसकी पत्नी उसके घर नहीं आई. दलित शख्स ने बताया कि, लड़की ने कहा कि वह ईसाई बन जाये तो आ जायेगी, मगर उसने ऐसा नहीं किया.

चन्द्रमा पर इतिहास रचेगा भारत, चंद्रयान-3 का महत्वपूर्ण परिक्षण हुआ सफल

नागालैंड में चुनाव से एन पहले भड़की हिंसा, लोजपा और NPP के समर्थकों में हुआ खुनी संघर्ष

नितीश कुमार से फिर अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा, आज करेंगे नई पार्टी की घोषणा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -