नागालैंड में चुनाव से एन पहले भड़की हिंसा, लोजपा और NPP के समर्थकों में हुआ खुनी संघर्ष
नागालैंड में चुनाव से एन पहले भड़की हिंसा, लोजपा और NPP के समर्थकों में हुआ खुनी संघर्ष
Share:

गंगटोक: नगालैंड में विधानसभा चुनाव से पहले हुई हिंसा में कम से कम पांच लोग जख्मी हो गए हैं, साथ ही कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. पुलिस ने रविवार (19 फ़रवरी) को इस बारे में जानकारी दी है. नोकलाक जिले की थोनोकन्यू विधानसभा सीट पर रविवार दोपहर नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) समर्थकों के बीच संघर्ष हो गया. पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच हुए पथराव में चार लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए.

अधिकारी ने बताया कि राज्य पुलिस, भारतीय रिजर्व बटालियन और सीमा सुरक्षा बल (BSF) की तैनाती के बाद स्थिति को काबू में किया गया. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में, अज्ञात लोगों ने NPP की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एंड्रयू अहोतो सेमा के काफिले पर पथराव किया, जिसमें एक व्यक्ति जख्मी हो गया और पांच वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. उन्होंने बताया कि दीमापुर में शनिवार रात इंडिसेन गांव में दीमापुर द्वितीय विधानसभा सीट से नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) उम्मीदवार के आवास के पास अज्ञात लोगों ने फायरिंग की. इंडिसेन यूथ ऑर्गनाइजेशन के एक सदस्य ने दावा किया कि लोजपा (रामविलास) के समर्थक 6-7 वाहनों में आये और नारे लगाने लगे। आरोप है कि, लोजपा समर्थकों ने नामांकित व्यक्ति के घर पर खाली बोतलें फेंकी और हवाई फायरिंग की. पुलिस ने जानकारी दी है कि लोजपा समर्थकों के दो वाहन जब्त किए गए हैं.

आज अमित शाह जाएंगे नागालैंड:-

बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी सोमवार (20 फ़रवरी) को नगालैंड के पूर्वी हिस्से में एक जनसभा के साथ राज्य विधानसभा चुनाव के लिए अपने अभियान का आगाज़ करने वाले हैं. मोन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चेओंग कोन्याक ने रविवार को कहा कि, ‘अमित शाह जी कल मोन आएंगे और दोपहर को रैली में शामिल होंगे.’ बता दें कि, नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा और दो मार्च को मतगणना के बाद नतीजे जारी किए जाएंगे. 

नितीश कुमार से फिर अलग हुए उपेंद्र कुशवाहा, आज करेंगे नई पार्टी की घोषणा !

बागेश्वर धाम में हुआ 125 गरीब लड़कियों का विवाह, माँ के सामने 'दंडवत' दिखे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री

मध्यप्रदेश में बंद होंगे शराब के सभी अहाते-बार, शिवराज सरकार ने लिया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -