क्या भारत में आकर चला गया 'कोरोना' का चरम स्तर ? पेनल बोला- फ़रवरी तक खतरा बरकारार

Oct 18 2020 04:54 PM
क्या भारत में आकर चला गया 'कोरोना' का चरम स्तर ? पेनल बोला- फ़रवरी तक खतरा बरकारार

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार द्वारा नियुक्त किए गए एक सरकारी पैनल ने कहा है कि भारत कोरोना वायरस के चरम स्तर को पार कर चुका है। पैनल का दावा है कि फरवरी 2021 तक यह महामारी समाप्त हो जाएगी। हालांकि सर्दी के समय में संक्रमण की दूसरी लहर की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है। ये बातें नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कही हैं।

पॉल महामारी से निपटने की कोशिशों में समन्वयन के लिए गठित विशेषज्ञ पैनल के अध्यक्ष भी हैं। हालांकि समूह ने आगाह किया है कि हमें तब भी सुरक्षा के उपायों का पालन करना होगा। पैनल का कहना है कि फरवरी तक भारत में कोरोना के कुल केस एक करोड़ पांच लाख तक के आंकड़े को पार कर जाएंगे। अभी भारत में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 75 लाख के लगभग हैं। देश में रविवार को पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 61, 871 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 1033 लोगों की जान चली गई है।

एक दिन पहले 24 घंटों में कुल 62,212 नए मामले दर्ज किए गए थे, जबकि 837 लोगों की जान गई थी। पिछले 24 घंटों में 72 हजार 614 लोग इस महामारी से रिकवर हुए हैं। देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की तादाद बढ़कर 74 लाख 94 हजार, 551 हो गई है। इनमें 7 लाख 83 हजार 311 ही सक्रीय मामले हैं।

भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक श्याम सिंह राणा ने थामा INLD का दामन

कोटक बैंक का फेस्टिव ऑफर: मिल रहा अब 7% पर होम लोन

कोरोना महामारी के चलते भारत में सोने की डिमांड घटी, इम्पोर्ट में भारी गिरावट