पश्चिम बंगाल में सीएम पद के लिए राज्यपाल को चांसलर पद से हटाने की योजना
पश्चिम बंगाल में सीएम पद के लिए राज्यपाल को चांसलर पद से हटाने की योजना
Share:

 

शुक्रवार को, पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने यह घोषणा करते हुए एक धमाका किया कि राज्य सरकार बेहतर समन्वय के लिए "राज्यपाल" के पद को समाप्त करने और इसे "मुख्यमंत्री" के साथ सभी सरकारी विश्वविद्यालयों के "कुलपति" के रूप में बदलने पर विचार कर रही है।

एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान, बसु ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर कागजात और नोट्स बनाए रखने का आरोप लगाया, जिससे शिक्षा मंत्रालय के संचालन में महत्वपूर्ण समस्याएं आ रही हैं।

"पूरा मुद्दा मंत्रालय की दक्षता में सुधार के लिए मुख्यमंत्री को राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के पद पर पदोन्नत करना है।" इस मामले में वकीलों से सलाह मशविरा किया जा रहा है। बसु ने समझाया, "हमारे पास एक मुद्दा है क्योंकि राज्यपाल कानून तोड़ रहे हैं और हमारे कागजात को ठन्डे बस्ते  में स्थानांतरित कर रहे हैं।"

"राज्यपाल द्वारा सहयोग करने की अनिच्छा के कारण, हम यहां पश्चिम बंगाल में भी ऐसा करने के लिए मजबूर होंगे।" मैं संविधान पर शोध करूंगा और जरूरत पड़ने पर कानूनी सलाह लूंगा। उन्होंने कहा, "हम वकीलों से पूछना चाहते हैं कि क्या हम अस्थायी रूप से अपने मुख्यमंत्री को राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के पद पर नियुक्त कर सकते हैं।"

भारती सिंह के गेम शो पर आपस में भिड़े कंटेस्टेंट, हुआ ये हाल

घट रहा कोरोना, लेकिन Omicron की दहशत बरक़रार, संक्रमित मरीजों की संख्या 415 के पार

भाजपा को बड़ा झटका, हरक सिंह रावत के बाद इस विधायक ने दिया इस्तीफा!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -