घट रहा कोरोना, लेकिन Omicron की दहशत बरक़रार, संक्रमित मरीजों की संख्या 415 के पार
घट रहा कोरोना, लेकिन Omicron की दहशत बरक़रार,  संक्रमित मरीजों की संख्या 415 के पार
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर रोक लगा दी गई है। कोरोना का नया वैरिएंट Omicron भी खतरनाक रूप लेता जा रहा है। पूरे देश में Omicron के मामले 415 पार हो गए हैं। इसको देखते हुए 25 दिसंबर से लेकर न्यू ईयर तक सरकारों ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। चर्चों और जश्न की जगहों पर कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने की सख्त हिदायत दी गई है।

वहीं, दूसरी तरफ देश में Omicron के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। इसके साथ ही देश में बंदिशों का दौर भी लौटने लगा है। पूरे देश में Omicron वैरिएंट से संक्रमित मरीज 415 के पार पहुंच चुके हैं। हालांकि अब तक देशभर में कोरोना वैक्सीन की 140.01 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। वहीं, भारत ने बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से हुई 387 मौतों के साथ 7,189 नए केस दर्ज किए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में कुल 7,286 डिस्चार्ज हुए, कुल रिकवरी दर लगभग 98.40 फीसद है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे अधिक है और कुल रिकवरी डेटा 3,42,23,263 तक पहुंच चुका है। मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना के कुल सक्रिय केस घटकर 77,032 रह गए हैं, जो कि पिछले 579 दिनों में सबसे कम हैं।

बीच नदी में लगी आग..जलकर मर गए 39 लोग, 100 से ज्यादा घायल अस्पताल में भर्ती

हरभजन सिंह के वो 3 दमदार रिकॉर्ड, जिन्हे तोड़ना किसी भी गेंदबाज़ के लिए मुश्किल

गुजरात में बॉयलर फटा, 4 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -