इस राज्य में बेघर लोगों को जमीन देगी सरकार, किया बड़ा ऐलान
इस राज्य में बेघर लोगों को जमीन देगी सरकार, किया बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। बीजेपी ने अब तक प्रत्यासियों की 4 सूची जारी कर दी है। सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को एक बड़ा वादा किया है। मुख्यमंत्री ने फिर से सरकार बनने के पश्चात् प्रदेश में रह रहे बेघर लोगों को जमीन देने का वादा किया है। इसी के साथ उन्होंने लाडली बहनों को भी एक खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि 'लाडली बहना' योजना ने घर में महिलाओं का सम्मान बढ़ाया है क्योंकि अब इन महिलाओं के परिवार के सदस्य उनके साथ सम्मान के साथ व्यवहार करते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, 'जो लोग बीते कई सालों से मध्य प्रदेश में रह रहे हैं, मगर उनके पास जमीन नहीं है, उन्हें जमीन दी जाएगी... प्रदेश में बेघर लोगों को भूखंड उपलब्ध कराए जाएंगे जिससे प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के साथ-साथ सीएम आवास योजना के तहत घर बनाए जा सके और कोई भी बिना घर के न रहे।' मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा, 'लाडली बहना योजना महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और घर के साथ-साथ समाज में उनके सम्मान को बढ़ाने के उद्देश्य से आरम्भ की गई है।' 

बता दें कि 'लाडली बहना' योजना इसी वर्ष मार्च में मुख्यमंत्री शिवराज ने आरम्भ की। योजना के तहत हर पात्र महिला को प्रत्येक माह 1,250 रुपए की वित्तीय सहायता दी जाती है। मुख्यमंत्री शिवराज राज्य की राजधानी में गोविंदपुरा निर्वाचन क्षेत्र में महिलाओं को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा, 'जिन महिलाओं को वर्तमान में 'लाडली बहना' योजना का फायदा नहीं मिल रहा है, उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह बाद में यह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें भी इसमें सम्मिलित किया जाए।' उन्होंने यह भी वादा किया कि दोबारा सत्ता में आने के बाद आहिस्ता-आहिस्ता उनकी सरकार इस योजना के तहत दिए जाने वाले मासिक लाभ को चरणों में बढ़ाकर 3,000 रुपए कर देगी।

'वो जमीन फिलिस्तीन की, इजराइल ने किया कब्जा..', गाज़ा के समर्थन में उतरा जमीयत उलेमा-ए-हिंद, बंगाल में निकाला मार्च

पाकिस्तानी टीम का स्वागत क्यों किया ? भड़के संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे का नाम लेकर भाजपा पर बोला हमला

OYO और Zomato के CEO के बाद अब शार्क टैंक इंडिया 3 में हुई इस मशहूर बिजनेसमैन की एंट्री, लुक जीत लेगा आपका दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -