पाकिस्तानी टीम का स्वागत क्यों किया ? भड़के संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे का नाम लेकर भाजपा पर बोला हमला
पाकिस्तानी टीम का स्वागत क्यों किया ? भड़के संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे का नाम लेकर भाजपा पर बोला हमला
Share:

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ विश्व कप मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के जोरदार स्वागत के वायरल दृश्यों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, शिव सेना (UBT) नेता संजय राउत ने शनिवार को सत्तारूढ़ भाजपा पर तीखा कटाक्ष करते हुए कहा कि, "यह केवल गुजरात में ही हो सकता है।" उन्होंने कहा कि अगर यह किसी अन्य राज्य में हुआ होता तो पार्टी ने हंगामा खड़ा कर दिया होता। हालाँकि, संजय राउत शायद यह भूल गए कि, पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए सबसे पहले भारत के हैदराबाद में उतरी थी, वहां भी टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया गया था।  

बहरहाल, संजय राउत ने कहा कि, "पाकिस्तानी टीम आ सकती है और गुजरात में उनका भव्य स्वागत हो सकता है।  ऐसा देश में सिर्फ गुजरात में ही हो सकता है। अगर किसी और राज्य में ऐसा होता तो बीजेपी के लोग हंगामा कर देते। बीजेपी की कोशिश है कि हमें सिखाएं लेकिन वे अब इसके लिए जिम्मेदार हैं।'' शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का जिक्र करते हुए, राउत ने कहा कि दिवंगत राजनेता ने पाकिस्तान टीम को (महाराष्ट्र में खेलने से) रोक दिया था क्योंकि "हमारे सैनिकों, कश्मीरी पंडितों की हत्या हो रही थी"। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने बाल ठाकरे के नाम पर महाराष्ट्र में सरकार बनाई, लेकिन उनके आदर्शों का पालन नहीं किया।

संजय राउत ने कहा कि, "बाला साहेब ठाकरे ने अपने समय में पाकिस्तान टीम को रोका, क्योंकि हमारे सैनिकों की हत्या हो रही थी। हमारे कश्मीरी पंडितों की हत्या हो रही थी, इसीलिए बाला साहेब ठाकरे ने कहा था कि हम पाकिस्तान को नहीं आने देंगे।  लेकिन बाला साहेब ठाकरे के नाम पर बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार का गठन किया। जब राजनीतिक लाभ होता है तो भाजपा के लोग उनका नाम लेते हैं।'' बाल ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने कई मौकों पर भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैचों पर आपत्ति जताई। उनका विचार था कि जब तक पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं करता तब तक क्रिकेट मैच नहीं हो सकते।

भाजपा ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने के बाद पूर्व ठाकरे वफादार एकनाथ शिंदे की मदद से सरकार बनाई, जिन्होंने शिवसेना विधायकों के विद्रोह का नेतृत्व किया था। शिंदे ने दावा किया था कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना, बाल ठाकरे द्वारा निर्धारित राजनीतिक रास्ते से भटक गई है। बता दें कि, भारत और पाकिस्तान आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं। मेन इन ब्लू पाकिस्तान के खिलाफ अपनी सात मैचों की जीत की लय को आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक होगा, जबकि पाकिस्तान टीम इंडिया के खिलाफ अपने विश्व कप के सूखे को खत्म करना चाहेगा।

बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को भारत के फर्जी पासपोर्ट बनाकर देने का मामला ! बंगाल और सिक्किम के 50 ठिकानों पर CBI की रेड

'हमास के मुजाहिदों पर फख्र है, उन्होंने दिखा दिया कि..', कांग्रेस नेता असगर अली का बयान, आतंकी हमले पर पार्टी भी रही है मौन !

'मंदिरों में मुस्लिमों को दूकान लगाने दी जाए..', नवरात्री से पहले कर्नाटक की कांग्रेस सरकार से व्यापारी कमिटी की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -