कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, होली पर मिलेंगे 10-10 हजार रूपये
कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, होली पर मिलेंगे 10-10 हजार रूपये
Share:

नई दिल्ली: इस बार केंद्रीय कर्मचारियों की होली बेहतरीन तरीके से मनेगी. सरकार स्पेशल फेस्टिवल एडवांस स्कीम देने की घोषणा कर सकती है. केंद्र सरकार एडवांस स्कीम के तहत केंद्रीय कर्मचारियों को 10,000 रुपए का प्रावधान कर सकती है. यानी केंद्र के कर्मचारी होली के पर्व पर 10,000 रुपए का एडवांस ले सकते हैं तथा इस पर कोई ब्याज भी नहीं देना होता है. इसकी अंतिम दिनांक 31 मार्च 2022 हो सकती है. बीते वर्ष भी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के लिए इसकी घोषणा की थी.

वही पर्व के लिए दिया जा रहा यह एडवांस प्री लोडेड (Pre Loaded) होगा. केंद्रीय कर्मचारियों के ATM में यह रुपया पहले से ही दर्ज होगा, उन्हें केवल खर्च करना होगा. केंद्रीय कर्मचारियों को दिया जा रहा 10,000 रुपए का यह एडवांस पूर्ण रूप से ब्याज मुक्त है. इसे चुकाने में कोई ब्याज नहीं देना होगा. साथ-साथ इस रूपये की वापसी भी 10 किस्तों में होगी. सिर्फ 1,000 रुपए की मासिक किस्तों में इसका पेमेंट किया जा सकता है.

वही फेस्टिवल एडवांस स्कीम के तहत तकरीबन 4000-5000 करोड़ रुपए के आंवटन की घोषणा हो सकती है. वही यदि प्रदेश सरकारें भी इस योजना को लागू करती हैं तो लगभग 8,000-10,000 करोड़ रुपए खर्च होंगे. सूत्रों की मानें तो एडवांस स्कीम के बैंक चार्ज को भी सरकार उठाएगी. इस एडवांस को भी कर्मचारी डिजिटल तरीके से ही खर्च कर सकेंगे. इससे पहले सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के 'लीव ट्रेवल अलाउंस (LTA)' को भी दो वर्ष के लिए एक्‍सटेंड कर दिया था. इससे केंद्रीय कर्मचारी पूर्वोत्तर, लद्दाख, अंडमान-निकोबार तथा जम्मू कश्मीर की यात्रा के लिए लीव ट्रैवेल अलाउंस (LTA) का उपयोग मार्च 2022 तक कर सकेंगे.

ट्रेन में बिना टिकट सफर करते पकड़ाए 1.78 करोड़ यात्री, इंडियन रेलवे ने वसूला इतना जुर्माना

कोहली को युवराज सिंह ने तोहफे में दिया गोल्डन बूट.., बोले- मेरे लिए तू चीकू ही रहेगा

1 अप्रैल से 'बंद' हो जाएंगे सभी बार! परेशान शराब कारोबारियों ने उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -