'पेगासस से लोकतंत्र के चारों स्तंभों को कमज़ोर कर रही सरकार..', केंद्र पर संजय राउत का वार

नई दिल्ली: शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार इजराइली स्पाइवेयर पेगासस का उपयोग कर जासूसी के माध्यम से लोकतंत्र के चार स्तंभों को कमजोर कर रही है। दिल्ली में प्रेस वालों से बात करते हुए राउत ने आश्चर्य जताया कि केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी पर भी ध्यान नहीं दे रही कि पेगासस मामला, यदि सच है, तो यह एक गंभीर मामला है।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को कहा था कि पेगासस के संबंध में यदि रिपोर्ट सही है तो इससे संबंधित जासूसी के आरोप ''गंभीर प्रकृति के'' हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने इजराइली स्पाइवेयर मामले की जांच का आग्रह करने वाले याचिकाकर्ताओं से सवाल किया कि क्या उन्होंने इस बारे में आपराधिक शिकायत दर्ज कराने की कोई कोशिश की है।

राउत ने आगे कहा कि, 'पेगासस स्पाइवेयर के जरिए केंद्र सरकार, लोकतंत्र के चार स्तंभों को कमजोर कर रहा है। पेगासस पर बहस की विपक्ष की मांग को सरकार खारिज कर रही है। केंद्र सरकार इस मुद्दे पर और किसानों के आंदोलन पर चर्चा नहीं करना चाहती।'' मराठा आरक्षण के मुद्दे के बारे में सवाल किए जाने पर राउत ने कहा कि, ''जब तक आरक्षण पर 50 फीसद की सीमा में ढील नहीं दी जाती, इस समुदाय को आरक्षण बहाल नहीं किया जा सकता है।''

'सबसे पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलिए..', राजीव गांधी खेल रत्न का नाम बदलने पर भड़की कांग्रेस

Tokyo Olympics: सीएम स्टालिन ने की महिला हॉकी टीम की तारीफ, कहा- आपका प्रदर्शन मेडल से कम नहीं

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी से मिले एस जयशंकर, इस मुद्दे पर हुई घनिष्ट चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -