सरकार ने किया पहलवानों को बातचीत के लिए आमंत्रित, अनुराग ठाकुर बोले- 'चर्चा के लिए है तैयार'
सरकार ने किया पहलवानों को बातचीत के लिए आमंत्रित, अनुराग ठाकुर बोले- 'चर्चा के लिए है तैयार'
Share:

नई दिल्ली: भाजपा सांसद एवं कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के लिए तैयार हो गए हैं। हालांकि, पहलवानों ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी से कम कुछ भी मंजूर नहीं है। पहलवान साक्षी मलिक ने मीडिया से चर्चा में कहा, हम देखेंगे कि सरकार हमें क्या प्रस्ताव देती है। हमारी प्रमुख मांग बृजभूषण की गिरफ्तारी है। यदि हमें सरकार का प्रस्ताव पसंद आता है, तो हम खाप नेताओं से सलाह लेंगे। हम सरकार के XYZ प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेंगे। हम अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। 

दरअसल, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को चर्चा के लिए बुलाया था। मंगलवार को ट्वीट कर उन्होंने स्वयं ये खबर दी थी। उन्होंने बताया था, मैंने एक बार फिर पहलवानों को इसके लिए आमंत्रित किया है। इससे पहले 3 जून मतलब शनिवार की रात पहलवानों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस बैठक के पश्चात् सरकार की तरफ से एक बार फिर पहलवानों को उनके मुद्दों पर चर्चा के लिए बुलावा भेजा गया है।

सूत्रों के अनुसार, रेसलर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने 3 मांगे रख सकते हैं:-
1- बृजभूषण की गिरफ्तारी हो। 
2- भारत में कुश्ती का खेल साफ सुधरा हो।
3- WFI के निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं। 

वही इससे पहले 5 जून को बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक एवं विनेश फोगाट रेलवे में अपनी अपनी नौकरी पर वापस लौट गए थे। हालांकि, पहलवानों ने स्पष्ट कर दिया था कि जब तक महिला पहलवानों को इन्साफ नहीं मिलता, वे आंदोलन जारी रखेंगे। भारतीय किसान यूनियन और खाप नेताओं ने पहलवानों के समर्थन में 9 जून को जंतर मंतर पर बुलाए गए विरोध-प्रदर्शन को रद्द कर दिया है। किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से चर्चा आरम्भ कर दी है, ऐसे में हमने विरोध प्रदर्शन को रद्द कर दिया गया है। राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों एवं सरकार के बीच चर्चा के परिणाम के आधार पर आगे की रणनीति तय होगी तथा विरोध किया जाएगा। राकेश टिकैत ने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन पहलवानों का समर्थन करने के लिए है। इसलिए पहलवानों द्वारा की जाने वाली कार्रवाई के आधार पर विरोध प्रदर्शन की अगली दिनांक की घोषणा की जाएगी।

गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर मणिपुर के कुकी समाज कर रहा प्रदर्शन, जानिए मामला

इंडेक्स अस्पताल में इंडेक्स संजीवनी योजना बनी मरीजों के लिए मददगार

बिहार में पुल गिरने पर बोले सपा के नेता- 'गिर गया तो गिर गया...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -