Share:
इंडेक्स अस्पताल में इंडेक्स संजीवनी योजना बनी मरीजों के लिए मददगार
इंडेक्स अस्पताल में इंडेक्स संजीवनी योजना बनी मरीजों के लिए मददगार

इंदौर: इंडेक्स सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में  इंडेक्स संजीवनी योजना की शुरूआत की जा चुकी है। इंडेक्स संजीवनी योजना के अंतर्गत 20 जून तक निःशुल्क उपचार और जांच की सुविधा दी जा रही है। इस योजना के अंतर्गत बड़ी संख्या में मरीज के उपचार और जांच के  लिए इंडेक्स अस्पताल पहुंचे। इस शिविर में आईपीडी के माध्यम से सभी भर्ती मरीजों की पैथोलॅाजी जांच और सभी प्रकार का उपचार ऑपरेशन आदि निःशुल्क (दवाईयां और इम्प्लांट को छोड़कर) भी किया जा रहा है। इंदौर में मौजूद सभी अस्पतालों की तुलना में इंडेक्स अस्पताल में मरीजों को CT स्कैन,एमआरआई भी निःशुल्क की जा रही है। इसी के साथ सभी तरह की खून,पेशाब,ECG,सोनोग्राफी आदि निःशुल्क की जा रही है। इंदौर इलाके के कई मरीजों के लिए सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए इंडेक्स समूह द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के लिए निःशुल्क उपचार किया जा रहा है। 

इंडेक्स समूह के चेयरमैन सुरेश सिंह भदौरिया और वाइस चेयरमैन मयंकराज सिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में इंडेक्स  संजीवनी योजना में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर की शुरूआत भी की जा चुकी है। इंडेक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल खासतौर पर इंदौर समेत आसपास के ग्रामीण इलाकों के लिए स्वास्थ्य सुविधा का सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। यहां  इंडेक्स संजीवनी योजना के माध्यम से ऐसे मरीजों का भी उपचार कर रहे जो इंदौर के बड़े अस्पतालों में इलाज करने में बिलकुल भी सक्षम नहीं है। हमारे जिम्मेदारी है कि हम इंडेक्स संजीवनी योजना के माध्यम से ऐसे मरीजों को भी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की सर्विसेस दे जो महंगा इलाज का खर्च करने में सक्षम नहीं है।

सुपर स्पेशलिटी सर्विसेस के साथ मरीजों को मिलेगा बेहतर इलाज:  इंडेक्स अस्पताल अधीक्षक डॅा.स्वाति प्रशांत ने कहा है कि इंडेक्स संजीवनी योजना में एमआईसीयू,सीआईसीयू,ICU,IIDU निःशुल्क,NICU और PICU का भी कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। OPD,सभी तरह की प्रसूति और आईएससीएस निःशुल्क (जरूरी दवाईयां) होने वाली है। OPD मरीजों को सीटी और MRI का 50 फीसद शुल्क देना होगा लेकिन IPD मरीजों के लिए CT और MRI निःशुल्क होने वाली है। (जांच दो दिनों में की जाएगी आपातकालीन स्थितियों को छोड़कर ) की जाएगी। इम्प्लांट और बाहरी जांच और महंगी दवाईयों का शुल्क ही लिया जाने वाला है।

भूकंप के झटकों से डोली राजस्थान की धरती

शादी के 10 दिन बाद ही दुल्हन ने दे दिया बच्चे को जन्म, मचा बवाल

हल्द्वानी में ट्रेन के नीचे शख्स ने फेंका गैस सिलेंडर, पुलिस ने की वीडियो ना शेयर करने की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -